1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news arms factory busted after bomb ammunition and explosion material recovered in bhatpada one arrested

Bengal News: भाटपाड़ा में बम, कारतूस और विस्फोट सामग्री बरामद होने के बाद हथियार कारखाने का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाटपाड़ा में बम, कारतूस और विस्फोट सामग्री बरामद होने के बाद हथियार कारखाने का भंडाफोड़
भाटपाड़ा में बम, कारतूस और विस्फोट सामग्री बरामद होने के बाद हथियार कारखाने का भंडाफोड़
प्रभात खबर.

कोलकाता: बंगाल विधानसभा चुनाव के दरमियान हथियार, बम व विस्फोटक बनाने के अवैध कारखानों के भंडाफोड़ होने की घटनाओं का सिलसिला जारी है. रात उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा के मदरैल जय चंडीतला इलाके में बम, कारतूस व विस्फोट सामग्री बरामद होने के बाद अब अवैध हथियार बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया गया है

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने भाटपाड़ा के कलाबागान इलाके में छापेमारी कर अवैध हथियार कारखाने का भंडाफोड़ किया. वहां से दो रिवॉल्वर, पांच अर्धनिर्मित रिवॉल्वर, हथियार बनाने के उपकरण, लेद मशीन, रॉड, कटर व अन्य सामान बरामद किये गये हैं. साथ ही एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सरोज प्रसाद बताया गया है. बताया जा रहा है कि सरोज अपने घर में ही यह काम करता था. उसके साथ मिलकर कुछ लोग हथियार तैयार करते थे. मालूम हो कि शनिवार रात भाटपाड़ा के मदरैल जयचंडीतला के एक क्लब से बरामद 18 बम, 17 कारतूस व करीब 500 ग्राम विस्फोटक मसाले और गन पाउडर बरामद किये गये थे.

24 घंटे में ही फिर अवैध हथियार कारखाने का भंडाफोड़ होने से इलाके में हड़कंप मचा है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार व्यक्ति को सात दिनों की पुलिस हिरासत में लिया गया है. उससे पूछताछ कर इस धंधे में लिप्त अन्य लोगों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि 17 अप्रैल को पांचवें चरण में उत्तर 24 परगना की 16 सीटों पर और 22 अप्रैल को छठे चरण में 17 सीटों पर मतदान होगा.

Posted by: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें