1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal monsoon update people of south 24 pargana of west bengal witnessed cyclone on thursday video and photos went viral abk

जब समुद्र में बवंडर देखकर सहमे लोग, किनारे उमड़ी भीड़, सोशल मीडिया पर तसवीरें VIRAL

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब समुद्र में बवंडर देखकर सहमे लोग
जब समुद्र में बवंडर देखकर सहमे लोग
सोशल मीडिया

Bengal Monsoon Update: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के सागर ब्लॉक स्थित मुड़ी गंगा में गुरुवार को चक्रवात देखकर लोग हैरान रह गए. इस बवंडर को जिसने भी देखा उसके होश उड़ गए. किसी को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था. इस दौरान ब्रिज की मरम्मत कर रहे श्रमिकों ने बवंडर देखकर आसपास के लोगों को सूचित किया. मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक समुद्र में उठे बवंडर के कारण पानी सतह से 20 फीट ऊपर उठ गया था.

अचानक उठे बवंडर से लॉन्च और नाव चलाने वालों के मन में एक अजीब डर भी बैठ गया. बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए. कई लोग इस नजारे को मोबाइल में कैद करने में जुट गए. लोगों के मुताबिक मॉनसून के समय ऐसा नजारा दिखता है. पिछले दिनों आए यास चक्रवात के दौरान भी पश्चिम बंगाल के समुद्र तटीय इलाकों में बवंडर को देखकर भी लोग सहम गए थे.

मौसम विभाग ने 10 से 14 जून तक पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों समेत कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा मौसम विभाग ने समुद्र में हाई टाइड की आशंका देखते हुए अलर्ट किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 10 जून से पश्चिम बंगाल में प्री मॉनसून आरहा है. इसी दौरान गुरुवार की सुबह दक्षिण 24 परगना जिले के सागर स्थित मुड़ी गंगा में शक्तिशाली बवंडर देखा गया. इसके कारण जलस्तर भी काफी तेजी से बढ़ने लगा था.

बवंडर के कारण किसी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है. लोगों की मानें तो करीब 30 मिनट के बाद बवंडर पानी में समा गया. पश्चिम बंगाल में दो सप्ताह के भीतर आने वाला यह दूसरा चक्रवात है. इस बार का बवंडर पानी के बीचों-बीच हुआ. इसके कारण आसपास की बस्ती को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इसके पहले 26 मई को आए यास चक्रवात के कारण बंगाल और ओड़िशा में काफी तबाही हुई थी. कई इलाकों में आज भी तबाही के मंजर दिखते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें