1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal latest news tmc accuses bjp of distributing money in raniganj police raids

रानीगंज में TMC ने BJP पर लगाया रुपये बांटने का आरोप, पुलिस ने की छापेमारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तृणमूल ने भाजपा पर लगाया रुपये बांटने का आरोप, शिकायत के बाद पुलिस ने की छापेमारी
तृणमूल ने भाजपा पर लगाया रुपये बांटने का आरोप, शिकायत के बाद पुलिस ने की छापेमारी
Prabhat Khabar

रानीगंज: रानीगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है. कभी भाजपा की ओर से तृणमूल पर रुपए के बदले वोट खरीदने का आरोप लगाया गया तो कभी तृणमूल ने भाजपा पर रुपए बांटने का आरोप लगाया है. रविवार चुनाव से पहले रानीगंज के एनएसबी रोड स्थित आरके होटल में पुलिस ने छापेमारी की, तृणमूल ने थाने में शिकायत दर्ज करते हुए आरोप लगाया कि आरके होटल के 213 नंबर कमरे में भाजपा कार्यकर्ता रमेश राही रुके हुए हैं, जिनके पास रुपए है. वे रुपए लोगों में बांट रहे हैं

खबर मिलते ही रानीगंज पुलिस एनएसबी रोड स्थित आरके होटल पहुंची और रमेश राही के 213 नंबर कमरे का ताला तोड़ वहां तलाशी ली, हालांकि इस दौरान पुलिस को कमरे से मास्क, सैनिटाइजर और सेफ्टी पिन के अलावा कुछ भी बरामद नहीं हुआ. पुलिस की कार्रवाई से भाजपा कार्यकर्ता भड़क उठे, भाजपा कार्यकर्ता रवि सिंह का कहना है कि रानीगंज की पुलिस टीएमसी की दलाली कर रही है, बुआ- भाईपो की सरकार सिर्फ भाजपा पर झूठा आरोप लगा रही है और पुलिस को परेशान करने के लिए भेज रही है.

रवि सिंह ने आगे कहा कि पुलिस आखिर किस आधार पर होटल के कमरे का ताला तोड़ सकती है. जब तक पुलिस इसका जवाब नहीं दे देती, तब तक हमलोग उन्हें जाने नहीं देंगे. इस दौरान काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता होटल के बाहर इकट्ठे हो गए थे और जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इस बारे में जब भाजपा उम्मीदवार डॉ. विजन मुखर्जी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि तृणमूल खुद वोट के बदले रुपए बांट रही है और झूठा आरोप भाजपा पर लगा रही है. हमारे कार्यकर्ताओं को बेवजह परेशान किया जा रहा है.

टीएमसी अपने काम से ज्यादा भाजपा पर नजर रख रही है. थाने में हमारे कार्यकर्ता रमेश राही के नाम पर किसी ने सूचना दी और इसके बाद ही होटल के कमरे की तलाशी ली गई. हालांकि इस दौरान कुछ भी बरामद नहीं हुआ, लेकिन परेशान करने का कोई मौका टीएमसी नहीं छोड़ना चाह रही है. वहीं भाजपा जिला नेता सभापति सिंह ने कहा कि पुलिस बेवजह भाजपा को परेशान कर रही है. पुलिस को अगर कोई खबर मिली है तो पहले अपने सूत्रों से जान लेना चाहिए, तत्पश्चात इस प्रकार की कार्रवाई करनी चाहिए. इस संबंध में रानीगंज के तृणमूल उम्मीदवार तापस बनर्जी ने कहा कि इलेक्शन के समय निर्वाचन आयोग के अधीन पुलिस कार्य करती है. निर्वाचन आयोग के आदेश पर ही पुलिस विभिन्न होटलों तथा विभिन्न जगहों पर जांच अभियान चलाती है. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय लोगों को सत्य की राह अपनाना चाहिए, इस समय बाहरी लोगों को यहां लाने की जरूरत क्या है.

वहीं आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी सेंट्रल तथागत पांडे ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि आरके होटल में भाजपा द्वारा रुपये बांटा जा रहा हैं, पुलिस सूचना पाकर वहां पहुंची, पुलिस को वहां कुछ नहीं मिला. उन्होंने कहा कि पुलिस चुनाव के मद्देनजर किसी तरह का संदेह होने पर छापामारी करेगी एवं पुलिस को तथ्य मिलने पर कार्रवाई भी करेगी.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें