1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal latest news seized 175 phensedyl bottles on malda border smugglers attack on bsf jawan

Bengal News: मालदा तस्करों का BSF जवानों पर हमला, पढ़ें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSF जवान
BSF जवान
फोटो - ट्वीटर

कोलकाता: एक बार फिर तस्करों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर हमला किया. घटना सोमवार की देर रात मालदा स्थित सीमा चौकी नवादा इलाके में हुई. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ की 24वीं बटालियन के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा के पास कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी, जो कुछ सामान लेकर बांग्लादेश की ओर बढ़ रहे थे.

बीएसएफ के जवान उनकी ओर बढ़े, तो उनलोगों ने हमला कर दिया. बीएसएफ को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी, जिससे घबरा कर वे लोग भागने लगे. हालांकि, उनमें से एक पकड़ा गया. आरोपी का नाम लालचंद मंडल (21) बताया गया है. वह मालदा के कालियाचक का निवासी है. उसके पास से एक बैग मिला, जिसमें फेंसिडील की 175 बोतलें मिलीं, जिनकी कीमत करीब 26,696 रुपये बतायी गयी है.

बीएसएफ के अनुसार, आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह और उसके सहयोगियों को फेंसिडील बांग्लादेश के शिवगंज इलाके के निवासी तरीकुल शेख तक पहुंचाने थे, लेकिन उसके पहले ही बीएसएफ की कार्रवाई में वह गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को गुलाबगंज थाना के हवाले कर दिया गया है.

वहीं इधर, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने 35 बैगों में ले जा रहीं छोटी मछलियों को बरामद किया है, जिन्हें अवैध तरीके से बांग्लादेश ले जाने की कोशिश की जा रही थी. बरामद मछलियों की कीमत करीब 1.75 लाख रुपये है. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार की रात को उत्तर 24 परगना जिला स्थित सीमा चौकी पारगुमटी इलाके में बीएसएफ की 27वीं बटालियन के जवानों ने कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी, जो कुछ बैग लेकर कर बांग्लादेश जाने की कोशिश कर रहे थे.

बीएसएफ की ओर से जब उन्हें चुनौती दी गयी, तो वे अपने बैग वहीं छोड़कर भाग निकले. इलाके से छोटी मछलियों के 35 पैकेट मिले, जिन्हें हिंगलगंज स्थित कस्टम्स विभाग को सौंप दिया गया है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें