1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal latest news more than half a dozen live bombs in durgapur stir in the area

Bengal News: दुर्गापुर में मिला आधा दर्जन से अधिक जिंदा बम, इलाके में हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुर्गापुर में आधा दर्जन से अधिक जिंदा बम मिलने पर इलाके में हड़कंप
दुर्गापुर में आधा दर्जन से अधिक जिंदा बम मिलने पर इलाके में हड़कंप
Prabhat Khabar

दुर्गापुर: दुर्गापुर थाना अंतर्गत वारिया फांड़ी के अमराई कंटेश्वर ग्राम संलग्न तालाब किनारे झाड़ियों में टीना के बक्सा में करीब आधा दर्जन से अधिक जिंदा बम पाए जाने से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही वारिया फांड़ी की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची एवं बम को निष्क्रिय करने में जुट गयी. इस दौरान पुलिस ने टीना में बंद बम को पानी डालकर उसे निष्क्रिय करने का प्रयास किया.

इसकी सूचना बम निरोधक दस्ता को दी गयी. समाचार लिखे जाने तक दस्ता घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाया था. बम की निगरानी के लिए पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. वहीं तालाब किनारे झाड़ियों में बम पाए जाने की खबर से कादा रोड मोड़, रिवरसाइड, अमराई, कंटेश्वर ग्राम में रहनेवाले लोगों में भय व्याप्त हो गया. बम देखने हेतु काफी लोगों की भीड़ तालाब के समीप जमा हो गयी.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कंटेश्वर ग्राम के समीप तालाब किनारे झाड़ियों में बम पाए जाने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी. सूचना मिलते ही पुलिस जवान एवं पुलिस के आला अधिकारी वहां पहुंच गये. उल्लेखनीय है कि शहर के 12 नंबर वार्ड अंतर्गत अमराई, कंटेश्वर ग्राम के समीप बरसों पुराना एक तालाब है. तालाब का इस्तेमाल ग्राम के लोग काफी कम करते हैं, तालाब के चारों ओर जंगल में झाड़ियां हो जाने से तालाब ढका रहता है. बुधवार की सुबह शौच करने आये गांव के लोगों ने झाड़ियों के बीच टीना का बक्सा देखकर दंग रह गए.

इसकी सूचना ग्राम के लोगों को दी. खबर मिलते ही गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे एवं इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर टीना का बक्सा खोलकर देखा तो उसमें छह से अधिक जिंदा बम रखा हुआ था. इस बारे में लोगों ने बताया कि 26 अप्रैल को इलाके में चुनाव है. चुनाव के पहले किस उद्देश्य से बम रखा गया है, यह जांच का विषय है. प्रशासन को इस मामले में सक्रियता के साथ जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करना चाहिए.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें