1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal latest news female constable commits suicide in police station of kinjar was upset for many days police engaged in investigation

Bengal News: किंजर थाने की महिला सिपाही ने की आत्महत्या, कई दिनों से थी परेशान, जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किंजर थाने की महिला सिपाही ने की आत्महत्या, कई दिनों से थी परेशान, जांच में जुटी पुलिस
किंजर थाने की महिला सिपाही ने की आत्महत्या, कई दिनों से थी परेशान, जांच में जुटी पुलिस
Prabhat Khabar

अरवल/करपी : किंजर थाने में पदस्थापित महिला सिपाही मोनिका कुमारी ने सोमवार की रात्रि में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मंगलवार की सुबह जब दरवाजा खटखटाया गया तो अंदर से किसी तरह का जवाब नहीं मिला. दरवाजा नहीं खुलने पर इसकी सूचना एसपी राजीव रंजन, किंजर के थानाप्रभारी मनोज कुमार को सूचना दी गयी. बाद में दरवाजा को तोड़ा गया.

दरवाजा तोड़ने के बाद मोनिका अपने दुपट्टे से फांसी लगा चुकी थी. दुपट्टे को खोल कर किंजर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर चिकित्सक द्वारा जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. महिला सिपाही की आत्महत्या की सूचना पर एसपी किंजर थाना पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली.

एसपी ने बताया कि मोनिका झा 2018 बैच में महिला सिपाही के पद पर बहाल हुई थीं, जो पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के हरिशचंद्रपुर थानांतर्गत बेताहाल गांव की रहने वाली थी. आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि किंजर थाने में सीसीटीएनएस के डाटा एंट्री के ऑपरेटर के रूप में कार्य करती थीं. एसपी ने कहा कि मोनिका झा के आत्महत्या से संबंधित पूरी मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

एसपी राजीव रंजन ने बताया कि मृत सिपाही अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां भी करती थीं. अविवाहित थी तथा इसकी शादी की बात भी चल रही थी. आत्महत्या के कारणों के संबंध में विस्तृत जानकारी एकत्रित की जा रही है. इधर, मृतका की सहकर्मी सोनी ने बताया कि मेरी ड्यूटी 12 रात्रि को थी.

सुबह तीन बजे ड्यूटी खत्म होने के बाद अपने कमरे में चली गयी, लेकिन सुबह उठने के बाद जब उसका दरवाजा नहीं खुला तो उसके मोबाइल पर हम लोगों ने रिंग किया. मोबाइल पर रिंग हो भी रहा था, नहीं उठाने पर आशंका हुई और दरवाजा तोड़ा गया. मोनिका को हल्की खांसी थी, लेकिन उसे कोई परेशानी नहीं थी. सहकर्मियों को बताया था कि खांसी की दवा खाने के बाद हल्का चक्कर आता है, लेकिन अन्य किसी प्रकार की परेशानी नहीं थी.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें