1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal latest news covid care center started in iiest shibpur after employees found positive

कर्मचारियों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद IIEST शिवपुर में भी शुरू हुआ कोविड केयर सेंटर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IIEST
IIEST
Social Media

कोलकाता: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, साइंस एंड टेक्नोलॉजी (आइआइइएसटी), शिवपुर परिसर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड केयर इकाई में बदल दिया गया है. संस्थान के कुछ कर्मचारियों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद यह निर्णय लिया गया. कैंपस में चल रहे प्राइमरी हेल्थ सेंटर को ही कोविड केयर यूनिट बना दिया गया है.

गुरुवार से इसे शुरू किया गया. इस सेंटर में बेड, ऑक्सीजन सुविधा एवं आइसोलेशन की व्यवस्था की गयी है. आइआइइएसटी के निदेशक पार्थसारथी चक्रवर्ती ने जानकारी दी कि इस कोविड केयर यूनिट में संस्थान के उन शिक्षक व कर्मचारियों को रखा गया है, जो पॉजिटिव हो गये हैं. उनके परिवार के सदस्य भी संक्रमित हो गये हैं. बाहर अस्पतालों में अब जगह नहीं है. अप्रैल की शुरुआत से कैंपस में कम से कम 15 लोग टेस्ट के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये.

मामलों में वृद्धि के कारण संस्थान को अपने छात्रों को प्रयोगशाला के काम और पूरक परीक्षणों के लिए परिसर में वापस बुलाने के अपने निर्णय को रद्द करना पड़ा. सेंटर की पहली मंजिल पर 16 बेड बनाये गये हैं. केयर सेंटर के भूतल पर रैपिड टेस्ट सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी हैं. इस विषय में संस्थान के सहायक रजिस्ट्रार बीवर दास ने बताया कि स्थिति खराब होने पर अगर बेड उपलब्ध नहीं हैं या मरीज की हालत गंभीर रूप से बिगड़ती है, तो उसे कहीं और भर्ती कराया जायेगा.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें