1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal fourth phase election updates tmc writes letter to election commission alleging bjp booth agents are not allowing tmc workers to enter the polling booth pwn

चौथे चरण का मतदान जारी, TMC ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, कहा-' बूथ के बाहर हंगामा कर रहे बीजेपी के गुंडे'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीएमसी ने बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग को लिखा पत्र
टीएमसी ने बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग को लिखा पत्र
File Photo

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चौथे दौर का मतदान जारी है. पांच जिलों के 44 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग की जा रही है. इस बीच टीएमसी ने भारतीय जनता पार्टी के पोलिंट एंजेट पर गंभीर आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है. टीएमसी का आरोप है कि कई बूथों के बाहर बीजेपी के गुंडे हंगामा कर रहे हैं.

टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि "सीतलकुची, नटबाड़ी, तुफानगंज और दिनहाटा में कई बूथों पर, भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं और टीएमसी एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने से रोक रहे हैं. " इसके साथ ही TMC ने चुनाव आयोग से इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की मांग की है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने चौथे चरण के मतदान के लिए सुरक्षाबलों की 793 कंपनियां तैनात की है. आयोग का मानना है कि लगभग सभी सीटें संवेदनशील हैं. इसके साथ ही 50 फीसदी बूथों से वेबकास्टिंग की जा रही है. वहीं एडीआर के मुताबिक 27 फीसदी सीटें संवेदनशील हैं, यानी 44 में से 12 सीटें संवेदनशील है.

बता दें कि इससे पहले बंगाल चुनाव के चौथे चरण में दक्षिण 24 परगना के कसबा में हंगामे की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि कसबा विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ के बाहर तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार इंद्रनील खान के खिलाफ प्रदर्शन किया.

चौथे चरण में 373 कैंडिडेट्स अपना भाग्य आजमा रहे हैं. चौथे चरण में हावड़ा की 9 (डोमजूर, बाली, हावड़ा उत्तर, हावड़ा मध्य, शिवपुर, हावड़ा दक्षिण, संकराईल, पांचला और उलुबेड़िया पूर्व) सीटों पर वोटिगं जारी है. दक्षिण 24 परगना की 11 (सोनारपुर दक्षिण, भांगड़, कसबा, जादवपुर, सोनारपुर उत्तर, टालीगंज, बेहला पूर्व, बेहला पश्चिम, महेशतला, बजबज और मटियाबुर्ज) के लिए मतदान हो रहा है.

हुगली की 10 (उत्तरपाड़ा, श्रीरामपुर, चांपदानी, सिंगूर, चंदननगर, चुंचुड़ा, बालागढ़, पांडुआ, सप्तग्राम और चंडीतला) सीटों पर वोटिंग हो रही है. उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर की 5 (कुमारग्राम, कालचीनी, अलीपुरदुआर, फालाकाटा और मदारीहाट) सीटों के लिए मतदान हो रहा है. कूचबिहार की 9 (मेकलीगंज, माथाभांगा, कूचबिहार उत्तर, कूचबिहार दक्षिण, सीतलकुची, सिताई, दीनहाटा, नटबाड़ी और तूफानगंज) विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है . 2 मई को परिणामों की घोषणा की जाएगी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें