1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal former cm buddhadeb bhattacharya health getting worse medical board continue monitoring his condition abk

पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत गंभीर, लगातार बिगड़ती सेहत से मेडिकल टीम चिंतित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत गंभीर
पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत गंभीर
प्रभात खबर

माकपा के वयोवृद्ध नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत गंभीर बनी हुई है. इसके पहले मंगलवार को बुद्धदेव भट्टाचार्य को इलाज के लिए कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पीटल में एडमिट कराया गया था. कुछ दिनों पहले पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली थीं. इसके बाद पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य घर में इलाज करा रहे थे. मंगलवार को ऑक्सीजन लेवल के घटने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला लिया गया. मेडिकल बोर्ड उनकी हालत पर लगातार नजर रख रही है.

बताया जाता है कि पॉम एवेंयू स्थित आवास पर डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा था. सोमवार की रात से उनकी सेहत काफी बिगड़ गई है. चिकित्सकों ने अनहोनी की आशंका व्यक्त की है. इसके अलावा उन्हें चिकित्सा का लाभ नहीं हो रहा है और उनकी सेहत बिगड़ती जा रही है. इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. पिछले तीन सालों से पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (77) का घर ही पर रखकर इलाज किया जा रहा था.

पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य पिछले कई सालों से बीमार चल रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद रोग के मामूली लक्षण होने के मद्देनजर उन्होंने घर पर ही इलाज कराने की इच्छा जताई थी. डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए थी. मंगलवार सुबह जब उनकी तबीयत थोड़ी बिगड़ती दिखी तो उन्हें डॉक्टरों की टीम ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी. बताया जा रहा है यास चक्रवात को देखते हुए डॉक्टर किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहते थे. इसी कारण बुद्धदेव भट्टाचार्य को समझाकर वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें