1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election violence latest updates clash between bjp and tmc workers live bomb recovered on bengal election 2021 news pwn

बंगाल में चरम पर हिंसा, अलग-अलग जगहों पर झड़प में ‍BJP-TMC के कई कार्यकर्ता घायल, हथियार और बम बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में चरम पर हिंसा, अलग-अलग जगहों पर झड़प में ‍BJP-TMC के कई कार्यकर्ता घायल
बंगाल में चरम पर हिंसा, अलग-अलग जगहों पर झड़प में ‍BJP-TMC के कई कार्यकर्ता घायल
Prabhat Khabar

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को संपन्न हो गया. दूसरे चरण का चुनाव एक अप्रैल को होना है. यह चरण बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि दूसरे चरण में ही नंदीग्राम का संग्राम होना है. इसलिए पहले चरण में हुई हिंसा के बाद पुलिस पूरी मुस्तैद है ताकी दूसरे चरण का चुनाव हिंसामुक्त हो सके. खास कर दूसरे चरण में नंदीग्राम में चुनाव होना है जहां से जीत हार का प्रश्न बीजेपी और टीएमसी दोनों के लिए चुनावी जीत हार से ज्यादा प्रतिष्ठा का विषय है.

इस बीच सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से नरेंद्रपुर में एक तालाब से 56 जिंदा बम बरामद किया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि तालाब से बम बरामद करने के बाद तालाब के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा पुलिस ने दक्षिण 24 परगना के कुलतली में हथियारों की एक खेप बरामद की और हथियारों की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया.

हालांकि एक तरफ पुलिस हथियार और बम बरामद कर रही है वहीं दूसरी तरफ चुनावी हिंसा जोरों पर हैं. पूर्वी मिदनापुर जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो स्थानों - पुरा श्रीरामपुर और दारुआ गांव से झड़पों की सूचना मिली है. इस झड़प में कुल मिलाकर, लगभग 18 व्यक्ति घायल हो गए. हमने चुनाव आयोग को घटना रिपोर्ट भेज दी है. इस बीच, आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए छापे मारे जा रहे हैं.

वहीं दूसरी घटना में खानपुर कॉलेज के बगल में झिटारा में TMC गुंडों द्वारा हमला करने के बाद एक पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया. वह खबर को कवर करने गए थे जब मिथुन चक्रवर्ती रोड शो समाप्त होने के बाद कुछ टीएमसी के गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया. हमले के बाद उन्हें इलाज के लिए आनंदपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया.

इधर सेरामपुर में टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हुई इसके कारण हुगली में भी बीच झड़प हुई. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता के घर को नुकसान पहुंचाया गया है. घटना का आरोप टीएमसी पर लगाया गया है. हालांकि टीएमसी ने इन आरोपों से इनकार किया है. घटना के वक्त सेरामपुर के भाजपा उम्मीदवार कबीर शंकर बासु उपस्थित थे.

वहीं चार तृणमूल कार्यकर्ताओं की कथित रूप से बालीपुर, खानकुल, हुगली में पिटाई की गई और एक तृणमूल कार्यकर्ता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 4 पिस्टल (7.65 मिमी, मेड इन यूएसए), 8 मैगजीन, 10 राउंड्स (7.65 मिमी) कारतूस और 75 फेंसिडील की बोतलें बरामद की हैं. इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है.

बीएसएफ के अनुसार, खुफिया विभाग की सूचना पर रविवार को सीमा चौकी गुनारमठ इलाके में बीएसएफ की 158 वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर एक घर पर छापेमारी करके हथियार व ड्रग्स बरामद किया. घर के मालिक प्रहलाद गायेन (46) को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें