1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election violence latest update coochbehar bjp mandal adhyaksha amit sarkar murder case party protests against tmc supremo mamata banerjee kailash vijayvargiya election commission asks details report bengal election 2021 abk

कूचबिहार में BJP मंडल अध्यक्ष का फंदे से झूलता शव बरामद, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- दीदी का ‘खेला’ शुरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कूचबिहार से BJP मंडल अध्यक्ष अमित सरकार का फंदे से झूलता शव बरामद
कूचबिहार से BJP मंडल अध्यक्ष अमित सरकार का फंदे से झूलता शव बरामद
File

Bengal Election Violence Update: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. बुधवार को बंगाल के कूचबिहार लोकसभा सीट के दिनहाटा के मंडल अध्यक्ष अमित सरकार का शव मिलने से सनसनी फैल गई. बीजेपी के मंडल अध्यक्ष अमित सरकार का शव फंदे से लटका मिला. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी पर अमित सरकार की हत्या का आरोप लगाया है. शव मिलने के बाद इलाके में तनाव के हालात बन गए हैं. सड़क पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी सरकार के खिलाफ जोरदार हंगामा और उग्र नारेबाजी भी की.

दिनहाटा में तनाव, सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

कूचबिहार के दिनहाटा मंडल अध्यक्ष अमित सरकार की हत्या पर सियासी उबाल मचा हुआ है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान टीएमसी और ममता सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई. आक्रोशित कार्यकर्ताओं को शांत करने के लिए पुलिस को बलप्रयोग भी करना पड़ा. मौके की नजाकत को देखते हुए इलाके में पुलिस बल को तैनात किया गया है. वहीं, अर्द्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है. मामले को लेकर बीजेपी नेताओं ने टीएमसी पर हत्या का आरोप मढ़ा है.

अमित की हत्या पर विजयवर्गीय का आरोप

अमित सरकार की हत्या पर बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने गहरी नाराजगी जताई है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है ‘चुनाव के पहले बंगाल में दीदी का ‘खेला’ शुरू हो गया है.’ कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक ’ममता राज की राजनीतिक हिंसा का अभी अंत नहीं हुआ है. कूचबिहार लोकसभा क्षेत्र के दिनहाटा के मंडल अध्यक्ष अमित सरकार को टीएमसी के गुंडों ने फांसी पर लटका दिया. अभी तक राज्य में 130 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए टीएमसी और ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं.’

चुनाव आयोग ने मामले पर रिपोर्ट की तलब

मंडल अध्यक्ष अमित सरकार केस में बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज की है. इसके बाद चुनाव आयोग ने मामले से जुड़ी रिपोर्ट तलब की है. बंगाल के दौरे पर पहुंचे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने भी पूरी स्थिति पर चिंता जताई है. उन्होंने खुद विशेष पुलिस पर्यवेक्षक से रिपोर्ट मांगी है. बताते चलें बंगाल चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को है. जबकि, 29 अप्रैल को अंतिम फेज के बाद 2 मई को चुनाव का रिजल्ट निकलेगा. इसके पहले बंगाल में चुनावी हिंसा की लगातार घटनाएं हो रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें