1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election violence latest news bombing of vishwa hindu parishad worker shop trinamool workers accused

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता की दुकान पर बमबाजी, तृणमूल सर्मथकों पर लगा आरोप, जांच जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता की दुकान पर बमबाजी
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता की दुकान पर बमबाजी
Image for Representation Only

कोलकाता: उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी थानांतर्गत हाजीनगर के हुकुमचंद जूट मिल के छह नंबर गेट के पास सोमवार की सुबह विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यकर्ता की दुकान पर बमबाजी और तोड़फोड़ की घटना हुई. आरोप है कि कुछ बदमाशों ने दुकान पर बम फेंके और दुकान के गेट में तोड़फोड़ किया. इस घटना में किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है.

इलाके में तनाव का माहौल है. घटना को लेकर नैहाटी थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है. जानकारी के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद के हालीशहर प्रखंड के सचिव विजय कुमार साव का एक होटल है. जय श्री राम हिंदू होटल के नाम से चलता है. उन्होंने शिकायत दर्ज करायी है कि तड़के सुबह 2 बजे के करीब कुछ लोग दुकान के दरवाजे पर रॉड और तलवार से हमला कर रहे थे. गेट में तोड़फोड़ की. दो बम दुकान पर मारे. एक बम दुकान में फटा और दूसरा दुकान के अंदर चला गया था.

हमले के वक्त दुकान के अंदर तीन व्यक्ति सो रहे थे, जिसमें विजय साव का भांजा राहुल कुमार साव भी था, लेकिन अंदर वाला बम विस्फोट नहीं होने से सभी बच गये. उन्होंने आरोप लगाया है कि घटना के पीछे तृणमूल कांग्रेस के उपद्रवियों का हाथ है. घटना की सूचना पाते ही घटनास्थल पर नैहाटी थाने की पुलिस पहुंची और एक बम बरामद किया. घटनास्थल पर बीजपुर के भाजपा उम्मीदवार शुभ्रांशु राय भी पहुंचे थे. उन्होंने पीड़ित व्यक्ति से बात की और सीधा तृणमूल पर आरोप लगाया.

मंदिर पर भी फेंका गया बम

बमबाजी के कुछ मिनट के अंतराल में ही हाजीनगर हुकुमचंद पक्का स्वीपर कॉलोनी में एक मंदिर में बम फेंका गया. बम विस्फोट की आवाज सुन कर भागते समय एक तृणमूल कार्यकर्ता चोटिल हो गया. पीड़ित कार्यकर्ता का नाम विक्की वाल्मीकि है. उसने भी नैहाटी थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि सोमवार की सुबह शौचालय करने के लिए बाहर निकला था तभी अचानक पास इलाके में मंदिर पर बम फटने की आवाज सुनाई दी.

घटना की सूचना पाकर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुबोध अधिकारी घायल कार्यकर्ता से मिलने गये थे. इधर, तृणमूल ने भाजपा के आरोप को खारिज किया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. अभी तक इन मामलों में पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने बमबाजी की है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. पुलिस आरोपियों का पता लगाने में जुटी है.

Posted by- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें