1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election violence latest news bjp attacking mamata banerjee over bengal ki beti naara as attacking continue on party womens supporters tmc counter attack bjp special story abk

TMC का जमीनी हमला तो BJP का वर्चुअल वर्ल्ड से अटैक, बंगाल के चुनावी संग्राम पर SPECIAL REPORT

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC का जमीनी हमला तो BJP का वर्चुअल वर्ल्ड से अटैक
TMC का जमीनी हमला तो BJP का वर्चुअल वर्ल्ड से अटैक
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bengal Chunav 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज हो चुका है. दूसरे चरण में बंगाल की हॉटसीट नंदीग्राम पर भी वोटिंग होनी है. इसको लेकर सियासी सरगर्मी तेज है. टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कैंप करके प्रचार अभियान तेज कर दिया है. वहीं, बीजेपी कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को चुनाव प्रचार करेगे. इन सबके बीच वर्चुअल वर्ल्ड से टीएमसी के जमीनी हमले का जवाब बीजेपी दे रही है.

ममता बनर्जी के राज में डर का माहौल: बीजेपी

कुछ दिन पहले बीजेपी कार्यकर्ता की मां पर हमले की खबर आई. इसका आरोप टीएमसी पर लगा. खुद पीएम मोदी ने चुनावी मंच से टीएमसी पर हमले किए. इसी बीच घायल महिला की मौत हो गई. इससे बंगाल बीजेपी में उबाल है. बीजेपी आईटी सेल हेड अमित मालवीय के मुताबिक बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के हिंसा वाले राज में कोई सुरक्षित नहीं है. दीदी के राज में डर का माहौल है.

घायल लड़की ने खोली बंगाल टीएमसी की पोल?

बंगाल चुनाव में हिंसा का दौर जारी है. बीजेपी हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहरा रही है. दूसरी तरफ टीएमसी का आरोप है बीजेपी के लोग हिंसा, मारपीट में जुटे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. दावा किया जाता है वायरल वीडियो में एक घायल लड़की टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगा रही है. बीजेपी बंगाल के ट्विटर हैंडल से भी बीजेपी ने ममता से सवाल पूछे हैं.

पहले चरण में हिंसा के आरोप में दस गिरफ्तार

बंगाल चुनाव में हिंसा की घटनाएं नई नहीं हैं. पहले चरण के दौरान भी हिंसा हुई थी. पहले चरण में करीब 84 फीसदी मतदान हुए और कई इलाकों से हिंसा की घटनाएं भी सामने आई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दस लोगों को गिरफ्तार किया. पश्चिमी मिदनापुर के सालबोनी सीट से सात लोगों को गिरफ्तार किया गया. टीएमसी समर्थकों पर माकपा के कैंडिडेट सुशांत घोष के साथ धक्का-मुक्की का आरोप है. जबकि, पूर्वी मेदिनीपुर के कांथी में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंद्र अधिकारी की कार पर हमला करने की घटना भी सामने आई थी. हिंसा को देखते हुए सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए गए हैं.

बंगाल की बेटी सिर्फ टीएमसी चीफ ममता बनर्जी?

बंगाल चुनाव में हिंसा के बीच बीजेपी ने टीएमसी के नारे बंगाल को चाहिए, बंगाल की बेटी पर सवाल उठाया है. बीजेपी का आरोप है टीएमसी के गुंडे बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं और समर्थकों से लेकर दूसरी बेटियों पर हमले कर रहे हैं. क्या वो सब बंगाल की बेटी नहीं हैं? क्या बंगाल में सिर्फ ममता बनर्जी को बेटी का दर्जा हासिल है? पहले चरण के बाद सोशल मीडिया पर सियासी संग्राम ज्यादा तेज हो चुका है. बीजेपी आरोप लगा रही है तो दूसरी तरफ टीएमसी बीजेपी से ही सवाल पूछ रही है. इन सबके बीच बंगाल चुनाव में हिंसा का दौर जारी है. राज्यभर से हिंसा की घटनाएं रिपोर्ट की जा रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें