1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election second phase dead body of bjp worker found hanging in toilet in nandigram family claims suicide due to fear of trinamool threat pwn

नंदीग्राम में शौचालय में फंदे से झूलता मिला BJP कार्यकर्ता का शव, परिवार का दावा- तृणमूल की धमकी से डरकर की आत्महत्या ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम में शौचालय में फंदे से झूलता मिला BJP कार्यकर्ता का शव
नंदीग्राम में शौचालय में फंदे से झूलता मिला BJP कार्यकर्ता का शव
Prabhat Khabar

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है. सभी मतदान केंद्रो पर सुरक्षा कड़े इंतजाम किये गये हैं. बंगाल चुनाव की सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. यहां पर बुधवार से ही धारा 144 लागू कर दी गयी थी. पर इसके बावजूद यहां से हिंसा की खबरें आ रही हैं.

बताया जा रहा है कि नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस की धमकी से डरकर भाजपा के एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या कर ली है. मामला नंदीग्राम विधानसभा केंद्र के बाखूयाबाड़ गांव का है. वह 28 नंबर बूथ का रहने वाला था. मृतक का नाम उदयशंकर दोबे है. चुनाव के दिन ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसके शव के साथ विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा का आरोप है कि तृणमूल ने जिस तरह से आतंक मचा रखा है, उससे कोई आम वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पायेगा. अगर वह वोट करने जायेगा, तो उसका अंजाम यही होगा. इस घटना में अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है. बताया जा रहा है कि मृतक के बेटी और दामाद से पूछताछ की जाएगी. तृणमूल ने इस मामले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है.

इधर नंदीग्राम सीट से वोट डालने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला. चुनावी रैली में ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया. यह किसी महिला को शोभा नहीं देता है, खास कर बंगाल कि महिला को तो संयम बरतना चाहिए. ममता बनर्जी तो 66 वर्ष की आंटी हैं. आंटी को थोड़ा शांत रहना चाहिए.

इसके साथ ही शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सभी लोह वोट करने के लिए घरों से निकले इसके बाद ही खाना खाएं. पूरे देश की निगाहें नंदीग्राम विधानसभा सीट पर हैं. इसलिए वोट जरूर करें और तुष्टिकरण की राजनीति को हराएं.

बंगाल में बीजेपी की जीत का दावा करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि 200 सीटें जीतेंगे तो बंगाल की जनता उन्हें निराश नहीं करेगी. अमित शाह बड़े नेता हैं उनका आंकलन गलत नहीं हो सकता है. इसके साथ ही शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा कि वो गुंडागर्दी नहीं करें , शांतिपूर्ण मतदान के लिए अपनी भागीदारी निभाएं और पर्सनल अटैक नहीं करें.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें