1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election results 2021 update many big names got worst results in bengal vidhan sabha chunav 2021 read full details abk

ममता के ‘खेला होबे’ की आंधी में उड़े BJP के बड़े सूरमा, TMC छोड़ने वाले भी पासिंग मार्क्स को तरसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता के ‘खेला होबे’ की आंधी में उड़े BJP के बड़े सूरमा
ममता के ‘खेला होबे’ की आंधी में उड़े BJP के बड़े सूरमा
सोशल मीडिया

Bengal Election Results 2021: बंगाल चुनाव का रिजल्ट रविवार की देर रात सामने आ चुका है. रिजल्ट में टीएमसी की हैट्रिक लगी है. बीजेपी के ‘आसोल पोरिबोर्तन’ के नारे को ध्वस्त करते हुए ममता बनर्जी की पार्टी ने राज्य में 200 से अधिक सीटें जीत ली. बीजेपी सौ सीटों के पहले ही सिमट गई. ममता और टीएमसी की आंधी ऐसी रही बीजेपी के कई बड़े सूरमा धूल चाटते नजर आए. इतना ही नहीं कई सितारे और टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आने वाले धुरंधर राजनेता भी औंधे मुंह गिरे.

बंगाल चुनाव से ठीक पहले टीएमसी छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले कई पूर्व मंत्रियों और कद्दावर नेताओं को भी हार का सामना करना पड़ा. बंगाल की हावड़ा की डोमजूर सीट से साल 2016 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में सबसे ज्यादा एक लाख से भी ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करने वाले राजीब बनर्जी को 42,000 से ज्यादा मतों से हार का सामना करना पड़ा. बहुचर्चित सिंगुर में भी पूर्व मंत्री रवींद्रनाथ भट्टाचार्य 25,923 वोटों से हार गए.

सिंगुर आंदोलन में ममता के अहम साथी रहे 90 वर्षीय भट्टाचार्य टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी में हाल में शामिल हो गए थे. इसी तरह आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी और विधाननगर के पूर्व मेयर और निवर्तमान विधायक सब्यसाची दत्ता को भी हार का सामना करना पड़ा. इस बार पार्टी ने केंद्रीय मंत्री समेत चार सांसदों और अभिनय, खेल जगत की कई सेलिब्रिटिज पर दांव खेला था, लेकिन यह उल्टा पड़ा. इनमें सबसे बड़ी हार का सामना केंद्रीय मंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो को करना पड़ा. कोलकाता की टॉलीगंज सीट पर ममता सरकार में खेल मंत्री अरूप विश्वास उन्हें 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराया.

हुगली की सांसद और पूर्व अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी को भी अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत चुंचुड़ा सीट से तृणमूल के हाथों 18 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा. हुगली की तारकेश्वर सीट पर पूर्व राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता भी 7,000 से ज्यादा वोटों से हार गए. सेलिब्रिटी की बात करें तो बीजेपी के टिकट पर पूर्व मेदिनीपुर की मोयना सीट से खड़े भूतपूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा को भी 9,000 से ज्यादा वोटों से हारना करना पड़ा. कोलकाता की रासबिहारी सीट पर बीजेपी के टिकट पर खड़े पूर्व सेना उपप्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा (रिटायर्ड) को भी 21,000 से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा.

इसी तरह बीजेपी से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले टॉलीवुड के कई मशहूर अभिनेता-अभिनेत्रियों को भी हार का सामना करना पड़ा. इनमें बेहला पश्चिम सीट पर पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी को 41,608 वोटों के अंतर से हराया. बेहला पूर्व सीट पर तृणमूल की रत्ना चटर्जी से अभिनेत्री पायल सरकार भी 1,337 वोटों से हार गईं. इसी तरह कोलकाता की भवानीपुर सीट पर अभिनेता रूद्रनील घोष को भी 28 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा.

रूद्रनील चुनाव से ठीक पहले ही टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे. उलबेड़िया दक्षिण सीट पर अभिनेत्री पापिया अधिकारी भी हार गईं. इसी तरह हुगली की चंडीतल्ला सीट पर अभिनेता यशदास गुप्ता को भी 41,000 से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा. एकमात्र खड़गपुर सीट पर अभिनेता हिरण चटर्जी ने जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की. टीएमसी ने भी कई अभिनेता-अभिनेत्रियों पर दांव खेला था, जिसमें दो को छोड़ बाकी जीतने में कामयाब रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें