1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election result 2021 latest update bjp plan b and tmc supremo mamata banerjee bjp vs tmc in west bengal assembly election abk

BJP का प्लान-B और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी, ‍‍वर्कर्स को खाना और सिगरेट से परहेज की मिली सलाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP का प्लान-B और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी
BJP का प्लान-B और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी
Twitter

Bengal Election Result 2021: कुछ घंटों बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रिजल्ट निकलने शुरू हो जाएंगे. पश्चिम बंगाल का विजेता कौन बनने वाला है, इसका पता दो मई को चल जाएगा. इसके पहले बंगाल में सियासी हलचल तेज हो गई है. टीएमसी और बीजेपी से लेकर लेफ्ट गठबंधन के नेता लगातार बैठक कर रहे हैं. इन सबके बीच टीएमसी खेमे में बीजेपी के प्लान बी को लेकर हलचल तेज है. टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी रिजल्ट डे के पहले पार्टी के विधायकों के साथ बैठक में जुटी रहीं. दूसरी तरफ बीजेपी खेमा भी दो मई की तैयारी में दिखा.

एग्जिट पोल में टीएमसी वर्सेज बीजेपी की जंग

पश्चिम बंगाल के चुनाव से जुड़े सारे एग्जिट पोल्स में टीएमसी-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. दोनों पार्टियां बहुमत के जादुई आंकड़े 148 के काफी करीब दिख रही हैं. एग्जिट पोल्स में लेफ्ट+कांग्रेस+आईएसएफ समर्थित तीसरा मोर्चा बिखरता दिख रहा है. सबसे खराब हालत इसी मोर्चे की है. एग्जिट पोल्स (अंतिम परिणाम नहीं) ने कहीं ना कहीं टीएमसी खेमे की चिंता बढ़ा दी है. बीजेपी के प्लान बी को लेकर टीएमसी नेताओं में सेंधमारी का खतरा बढ़ा है. टीएमसी सूत्रों के मुताबिक टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी खुद हर हालात पर नजर रख रही हैं.

टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान ममता बनर्जी ने तृणमूल कार्यकर्ताओं को काउंटिंग के दौरान पूरी तरह सजग रहने के निर्देश भी दिए. ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं को कहा है कि काउंटिंग के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी हो सकती है. इसके लिए सावधान रहने की जरूरत है. सभी को साफ तौर पर दूसरे लोगों के दिए खाने और सिगरेट से दूर रहने की सख्त हिदायत दी गई है.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्लान-बी की चर्चा

पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों से पहले बीजेपी के प्लान-बी की भी काफी चर्चा काफी हो रही है. बीजेपी का प्लान-बी मध्यप्रदेश मॉडल पर है. मध्यप्रदेश में जिस तरह से बीजेपी ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को गिराकर शिवराज सिंह चौहान को कमान सौंपी थी, उसी तर्ज पर पश्चिम बंगाल में भी ‘खेला होबे’ के कयास लग रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस भी पुराने सहयोगियों को साधने के फेर में है. इन सबके बीच रिजल्ट का इंतजार कीजिए. जब तक पश्चिम बंगाल चुनाव का रिजल्ट नहीं निकल जाता है, तब तक बंगाल में किसी भी सियासी कयासों पर बात करना बेकार ही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें