1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election latest news gorkha janmukti morcha central general secretary roshan giri could not cast his vote after his name was not listed in the voter list

Bengal Election 2021: वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने से मतदान नहीं कर पाए GJM के केन्द्रीय महासचिव रोशन गिरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दार्जिलिंग के प्रतिनिधि रोशन गिरी
दार्जिलिंग के प्रतिनिधि रोशन गिरी
Prabhat khabar

दार्जिलिंग: गोजमूमो विमल गुट के केन्द्रीय महासचिव रोशन गिरी अपना वोट नहीं डाल पाएं क्योंकि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं था. बता दें कि 2017 के आन्दोलन के दौरान गोजमूमो अध्यक्ष विमल गुरूग,आशा गुुरूंग,महासचिव रोशन गिरी समेत कई नेताओं के नाम भी वोटर लिस्ट से हटा दिये गये थे. पिछले कुछ महीने पहले ही विमल गुरूंग,आशा गुरूंग और रोशन गिरी पहाड़ पर लौट कर दुबारा आये हैं.

विमल और रोशन ने पहाड़ पर लौटने के बाद वोटर लिस्ट में अपना नाम दोबारा दर्ज करने का अनुरोध करते हुए सम्बंधित विभागी के अधिकारी को आवेदन भी दिया था. आवेदन देने के बाद विमल गुरूंग,आशा गुरूग समेत कई नेताओं के नाम वोटर लिस्ट में फिर से दर्ज किये गये पर रोशन गिरी का नाम अभी तक वोटर लिस्ट में शामिल नहीं हो पाया है. जिसके कारण रोशन गिरी मतदान नहीं कर पाए. इस बारे में मोर्चा के महासचिव रोशन गिरी ने पत्रकारों को बताया उन्होंने कहा कि ढाई महीने पहले वोटर लिस्ट में अपना नाम फिर से दर्ज कराने को लेकर विभागीय अधिकारी आवेदन दिया था, लेकिन कुछ कारणों से उनका नाम वोटर लिस्ट में नही आया और वो मतदान करने से वंचित रह गये.

उन्होने यह भी कहा की उनके साथ ही कई और लोगों के नाम काटे गये थे उनके नाम दोबोरा से लिस्ट में जुड़ गए परन्तु उनका नाम वोटर लिस्ट में नही आया. रोशन गिरी ने कहा कि इस बारे में उन्होंने विभाग के अधिकारियों से भी बात की है. रोशन गिरी दार्जिलिंग विधानसभा क्षेत्र के दार्जिलिंग नगरपालिका अन्तर्गत बुथ नम्बर 191 चांदमारी के मतदाता है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें