1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election latest news 55 candidates submitted nominations for the seventh phase of voting in west bardhaman

Bengal Election 2021: सातवें चरण के मतदान के लिए पश्चिम बर्दवान में 55 उम्मीदवारों ने जमा किया नामांकन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सातवें चरण के मतदान के लिए पश्चिम बर्दवान में 55 उम्मीदवारों ने जमा किया नामांकन
सातवें चरण के मतदान के लिए पश्चिम बर्दवान में 55 उम्मीदवारों ने जमा किया नामांकन
Prabhat Khabar

आसनसोल: 26 अप्रैल को सातवें चरण के मतदान के लिए पश्चिम बर्दवान जिला में नामांकन जमा करने की प्रक्रिया बुधवार अपरान्ह तीन बजे समाप्त हो गयी. जिले की नौ सीटों के लिए 12 राजनैतिक पार्टी के 46 और नौ निर्दल कुल 55 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन जमा किया. जिसमें कुछ उम्मीदवारों का एफिडएविड जमा नहीं हुआ है. इन्हें गुरुवार सुबह ग्यारह बजे तक एफिडएविड जमा देना होगा. गुरुवार को स्कूटनी होगी. 12 अप्रैल को अपरान्ह तीन बजे तक नामांकन वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी. जिले में नामांकन की प्रक्रिया पूरी तरह शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न हुई.

सनद रहे कि जिले में इसबार के चुनाव में कुल 12 राजनीतिक पार्टियों के 46 उम्मीदवारों ने नामांकन जमा दिया है. इनके साथ नौ निर्दल उम्मीदवार भी शामिल है. 12 राजनैतिक पार्टियों में तृणमूल के नौ उम्मीदवार, भाजपा के नौ उम्मीदवार, माकपा के पांच उम्मीदवार, कांग्रेस के तीन उम्मीदवार, राष्ट्रीय सेक्युलर मजलिस पार्टी के एक उम्मीदवार, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के एक उम्मीदवार, बहुजन मुक्ति मोर्चा के चार उम्मीदवार, बहुजन समाज पार्टी के पांच उम्मीदवार, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (आठवाले) के दो उम्मीदवार, आमरा बंगली के एक उम्मीदवार, एसयूसीआइ के तीन और जनता दल यूनाइटेड के एक उम्मीदवार शामिल हैं.

सबसे कम चार उम्मीदवार रानीगंज और सबसे अधिक दुर्गापुर पूर्व सीट पर आठ उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किया है. 2016 के चुनाव में भी कुल ग्यारह पार्टी भाजपा के नौ, माकपा के छह, एसयूसीआइ पांच, तृणमूल के नौ, शिवसेना एक, बीएसपी के दो, बीएमपी के छह, झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक , कांग्रेस के तीन, झारखंड दिशुम पार्टी के एक और अखिल भारत हिन्दू महासभा के एक कुल 44 और पांच निर्दल उम्मीदवार मैदान में थे

2011 के चुनाव में सात पार्टियों झारखंड मुक्ति मोर्चा के दो, जनतादल यूनाइटेड के छह, भाजपा के नौ, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के एक, तृणमूल के नौ, माकपा के आठ, बीएसपी के एक और निर्दल के तीन कुल 38 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था.वर्ष 2001 में ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के एक, तृणमूल के सात, समता पार्टी के एक, माकपा के सात, भाकपा (एमएल) के एक, नेशनल कांग्रेस पार्टी के दो, आरजेडी के एक, भाजपा के आठ, पार्टी फॉर डेमोक्रेटिक सोशलिज्म के दो, जनता दल यूनाइटेड के एक, कांग्रेस के दो और निर्दल के 13 उम्मीदवारों कुल 44 ने चुनाव लड़ा था.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें