1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election fourth phase voting latest update voting going on 44 assembly seats of 5 districts of west bengal assembly election 2021 abk

कहीं EVM खराब, कहीं TMC समर्थकों का हंगामा, चौथे चरण के लिए वोटर्स में जबरदस्त उत्साह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कहीं EVM खराब, कहीं TMC समर्थकों का  हंगामा
कहीं EVM खराब, कहीं TMC समर्थकों का हंगामा
प्रभात खबर

Bengal Fourth Phase Voting Update: बंगाल चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग 5 जिलों की 44 सीटों पर जारी है. वोटिंग को लेकर सभी बूथों पर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. चौथे चरण में सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 6.30 बजे तक चलेगी. वोटिंग को देखते हुए सुरक्षा के सख्त इंतजाम हैं. तमाम बूथों पर केंद्रीय बलों की 793 कंपनियां तैनात की गई है. वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके ज्यादा से ज्यादा वोटर्स को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने की अपील की. वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने भी ट्वीट से वोटर्स से मतदान करने की अपील की.

दक्षिण 24 परगना के कसबा में टीएमसी का हंगामा

बंगाल चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग 5 जिलों की 44 सीटों पर जारी है. इसी बीच वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही दक्षिण 24 परगना के कसबा से हंगामे की खबर आई. बताया जाता है कि टीएमसी समर्थकों ने बीजेपी कैंडिडेट इंद्रनील खान के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की. दूसरी तरफ बीजेपी कैंडिडेट इंद्रनील खान टीएमसी पर वोटर्स को डराने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी समर्थक शांतिपूर्वक मतदान नहीं कराने देना चाहते हैं. टीएमसी समर्थक इलाके के मतदाताओं को डरा भी रहे हैं. जबकि, हुगली के चंडीतल्ला और जादवपुर में 282, 299 नंबर बूथ पर ईवीएम खराब होने की खबर आई. इसको लेकर बूथ पर मौजूद मतदाताओं में आक्रोश देखा गया.

लोकतंत्र के महापर्व में बंगाल के वोटर्स
लोकतंत्र के महापर्व में बंगाल के वोटर्स
प्रभात खबर

टीएमसी ने लगाया बूथ कब्जा करने का आरोप

मतदान शुरू होने के बाद टीएमसी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी. टीएमसी का आरोप है कि उत्तर बंगाल के शीतलकुची, नाटाबाड़ी, तूफानगंज और दीनहाटा विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी ने कई बूथ पर कब्जा कर लिया है. बीजेपी के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं. टीएमसी ने चुनाव आयोग से तत्काल कार्रवाई की मांग की है. दूसरी तरफ टालीगंज में बीजेपी के कैंडिडेट बाबुल सुप्रियो ने आरोप लगाया कि उनके पोलिंग एजेंट को निर्वाचन पदाधिकारी बूथ में बैठने की अनुमति नहीं दे रहे थे. उसके पास पहचान पत्र था, फिर भी उसे रोका गया. हालांकि, बाद में बूथ एजेंट को बैठने की अनुमति मिल गई.

कोरोना संक्रमण से निपटने के खास इंतजाम

बंगाल चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग को देखते हुए तमाम बूथों पर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. वोटिंग वाले 5 जिलों के तमाम बूथों पर थर्मल स्कैनिंग, सैनेटाइजर समेत हर एहतियात अपनाए जा रहे हैं. बताते चलें कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 3,000 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने पहले ही एहतियात बरतने के सख्त निर्देश दे रखे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें