1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election burdwan blast case national child protection commission takes cognizance of childs death asks dm for report within 24 hour pwn

बर्दवान ब्लास्ट में बच्चे की मौत पर NCPCR ने डीएम से 24 घंटे के अदर मांगी रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बर्दवान ब्लास्ट में बच्चे की मौत पर NCPCR ने डीएम से 24 घंटे के अदर मांगी रिपोर्ट
बर्दवान ब्लास्ट में बच्चे की मौत पर NCPCR ने डीएम से 24 घंटे के अदर मांगी रिपोर्ट
Prabhat Khabar

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान मे बम विस्फोट के बाद एक बच्चे की हुई मौत मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने संज्ञान लिया है और पूर्व बर्दवान जिले के जिला मजिस्ट्रेट को लिखा है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट से बच्चे की मौंत से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है.

इस घटना को लेकर भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाये हुए कहा कि इस घटना के लिए पूरी तरह टीएमसी जिम्मेदार है. वहीं इस मामले में चुनाव आयोग ने पूर्व बर्दवान जिले के जिला मजिस्ट्रेट और राज्य के मुख्य सचिव और पूर्व बर्दवान के जिला मजिस्ट्रेट को अलग अलग लिखा और दोनों को अलग अलग रिपोर्ट जल्द से जल्द देने के लिए कहा है.

बता दें कि बर्दवान के खागरागढ़ विस्फोट के बाद बर्दवान में दूसरी बार बम विस्फोट का मामला सामने आया है. दिनदहाड़े जिले में बाॅल समझकर खेलने के दौरान बम विस्फोट होने से एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. मृत बच्चे की पहचान शेख अफरोज (10) के रूप में हुई है. वहीं घायल की पहचान शेख इब्राहिम के रूप में हुई है. उसकी उम्र 30-35 वर्ष के आसपास बतायी गयी है.

विस्फोट मामले की जांच कर रही पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि बाॅल समझकर खेलने के दौरान बम विस्फोट हुआ जिसमें शेख अफरोज और शेख इब्राहिम घायल हो गये. उन दोनों को बर्दवान मेडिकल काॅलेज व अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने शेख अफरोज को मृत घोषित कर दिया जबकि शेख इब्राहिम का इलाज चल रहा है. घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस तथा बम निरोधी दस्ते की टीम को बुलाया गया.

वहीं इलाके के कुछ लोगों का आरोप है कि इस तरह की घटना पहले कभी इस इलाके में नहीं घटी है. सुबह बम की आवाज सुनकर जब वे घर से बाहर निकले तब उन दोनों यानी अफरोज और इब्राहिम को रक्तरंजित अवस्था में पड़ा हुआ पाया. उनका कहना है अफरोज बम को बाॅल समझकर खेल रहा था तभी बम फट गया जिससे उसकी मौत हो गयी. वहीं पास में खड़ा इब्राहिम भी घायल हो गया. हालांकि पुलिस का कहना है कि किसने और क्यों वहां बम छुपाये थे उसकी जांच की जा रही है. सूत्रों की मानें तो चुनाव में हिंसा के लिए बम इकट्ठा किये जा रहे थे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें