1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 when habibpur tmc candidate pradip baske reached the booth wearing the symbol of tmc the charge of influencing the voters complaint to the commission in malda bengal

जब TMC का सिंबल पहनकर नेताजी पहुंचे बूथ, वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप, ECI से शिकायत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब TMC का सिंबल पहनकर नेताजी पहुंचे बूथ, वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप, आयोग से शिकायत
जब TMC का सिंबल पहनकर नेताजी पहुंचे बूथ, वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप, आयोग से शिकायत
prabhat khabar

मालदा (कौशिक दे) : मालदा जिले के हबीबपुर विधानसभा क्षेत्र के टीएमसी कैंडिडेट प्रदीप बास्के पर टीएमसी का सिंबल लगा बैज और दुपट्टा पहनकर बूथों पर जाने का आरोप सामने आया है. साथ ही वोटर्स को प्रभावित करने का भी आरोप नेताजी पर लगा है. बीजेपी और संयुक्त मोर्चा ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. इस घटना को लेकर इलाके में तनाव है और टीएमसी ने इन आरापों को अस्वीकार किया है. जानकारी के मुताबिक प्रदीप बास्के टीएमसी का सिंबल पहनकर बूथों पर जाकर वोटिंग प्रक्रिया की जांच कर रहे थे.

टीएमसी कैंडिडेट प्रदीप बास्के को पार्टी का सिंबल पहनकर सीधे बूथों पर जा रहे हैं.इस दौरान सेंट्रल फोर्स के जवानों द्वारा रोके जाने पर भी वो रूक नहीं रहे हैं. कुछ बूथों पर उनकी सेंट्रल फोर्स के जवानों के साथ बहस भी हुई. इस घटना को लेकर बीजेपी और संयुक्त मोर्चा ने विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की. हबीबपुर के बीजेपी कैंडिडेट जोएल मुर्मू ने इस घटना पर विरोध जताया और चुनाव आयोग से शिकायत की.

बीजेपी कैंडिडेट जोएल मुर्मू ने आगे कहा, टीएमसी कैंडिडेट प्रदीप बास्के पार्टी का प्रतीक चिन्ह पहनकर बूथ के चारों ओर घूम रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता हैं. टीएमसी कैंडिडेट सेंट्रल फोर्स के जवानों के रोके जाने पर भी नहीं रूक रहे हैं. टीएमसी कैंडिडेट बूथ के अंदर ईवीएम मशीन के पास जा रहे हैं, जहां वोटर्स वोट डाल रहे हैं. वहीं संयुक्त मोर्चा ने भी, चुनाव आयोग को लिखित शिकायत की है.

संयुक्त मोर्चा का कहना है, टीएमसी कैंडिडेट को अपने गले में पार्टी के चिन्ह और प्रतीक के साथ बूथ के चारों ओर घूमना क्या सही है? उन्हें नियम की जानकारी नहीं है? इस घटना की लिखित शिकायत आयोग से की गयी है. टीएमसी कैंडिडेट प्रदीप बास्के ने कहा उन पर लगे सारे आरोप गलत है. उन्होंने, कहीं भी किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है और ना ही बूथ में सेंट्रल फोर्स के जवानों के साथ झगड़ा. बीजेपी अपना अस्तित्व बचाने के लिए बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें