1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 when a lady voter declared dead in voter list in the fifth phase of election in bengal burdwan

एक वोटर ऐसी भी: जब जिंदा मतदाता को बता दिया गया मुर्दा, 'तेरी मिस्टेक' पर उलझे लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक वोटर ऐसी भी: जब जिंदा मतदाता को बता दिया गया मुर्दा, तेरी मिस्टेक पर उलझे लोग
एक वोटर ऐसी भी: जब जिंदा मतदाता को बता दिया गया मुर्दा, तेरी मिस्टेक पर उलझे लोग
prabhat khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी): पूर्वी बर्दवान जिले की 8 सीटों पर वोटिंग चल रही है. जिले की एक वोटर वोट देने गयी तो उसे उस वक्त शाॅक लगा जब उसे पता चला वो वोटर लिस्ट में मृत है. इस घटना को देखकर हाल ही में आॅन लाइन प्लेटफार्म रिलीज हुई कागज हिंदी फिल्म की याद आ गयी जब फिल्म के लीड रोल में अभिनय कर रहे पंकज त्रिपाठी को कागज में मृत घोषित कर दिया गया था. सरकारी कागजात से खुद को जीवित साबित करने में इस फिल्म के हीरो को वर्षों लग गये. आज ठीक वैसी ही हालात इस वृद्धा वोटर की भी है. वृद्धा की पहचान रसूला खातून के रूप में की गयी है.

घटना पूर्वी बर्दवान के खण्डघोष विधानसभा क्षेत्र की है. जानकारी के मुताबिक रसूला खातून नाम की वृद्धा जब वोट देने मतदान केंद्र पर गयी तब उसे पता चला कि वोटर लिस्ट के अनुसार वो मर चुकी है और उसे वोट देने नहीं दिया गया. इस घटना को लेकर रसूला खातून का कहना है, खण्डघोष विधानसभा के कापसीट प्राइमरी स्कूल के बूथ नंबर 111 पर जब वो पहुंची तब उसने अपना वोटर आईडी कार्ड दिखाया.

रसूला का कहना है, वोटर आईडी कार्ड से वहां बैठे पीठासीन अधिकारी ने वोटर लिस्ट से मिलान किया तो देखा महिला वोटर लिस्ट के अनुसार मर चुकी है. रसूला का कहना है, वोटर लिस्ट में उसे मृत घोषित किया गया है जबकि वह जीवित है. उसके लाख कहने पर भी उसे वोट देने नहीं दिया गया. वहीं इस घटना से गांव के लोगों में भी नाराजगी है. ग्रामीणों का कहना है, एक जीवित इंसान को मृत घोषित कर दिया गया है, यह अन्याय है. इस घटना के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें