1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 united christian minority organisation president dr soloman subba attack on bjpasked where were you during the 105 day bandh on the mountain in darjeeling bengal

Bengal Election 2021: BJP पर UCMO के अध्यक्ष का हमला, पूछा- पहाड़ पर 105 दिनों के बंद के दौरान कहां थे आप?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP पर यूसीएमओ के अध्यक्ष का हमला, पूछा- पहाड़ पर 105 दिनों के बंद के दौरान कहां थे आप?
BJP पर यूसीएमओ के अध्यक्ष का हमला, पूछा- पहाड़ पर 105 दिनों के बंद के दौरान कहां थे आप?
prabhat khabar

आशीष बान्तवा: उत्तर बंगाल के दार्जीलिंग में बिमल गुरुंग के कैंडिडेट के समर्थन में आयोजित जनसभा में यूनाइटेड क्रिस्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन (यूसीएमओ) के केंद्रीय अध्यक्ष डाॅ. सोलोमन सुब्बा ने बीजेपी पर हमला बोला. चुनावी जनसभा से डाॅ. सोलोमन सुब्बा ने कहा, 105 दिन जब पहाड़ बंद थी, तब बीजेपी कहां थी? केन्द्र में बहुमत की सरकार गठन करने वाली बीजेपी के एक भी नेता पहाड़ का हाल जानने नहीं आये थे.

डाॅ. सोलोमन सुब्बा ने कहा, अब बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी वोट मांगने आयी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे पर भी सुब्बा ने निशाना साधा. डाॅ. सोलोमन सुब्बा ने कहा, मंगलवार को अमित शाह पहाड़ पर आकर वोट मांग रहे थे. आज उन्हें पहाड़ के लोगों की याद आयी हैं. वहीं बीजेपी पर धर्म और जाति की राजनीति करने का भी सुब्बा ने आरोप लगाया. उन्होंने कहा, बीजेपी धर्म और जाति की राजनीति करती है.

डाॅ. सुब्बा ने कहा, दार्जीलिंग विधानसभा सीट से अजय एडवार्ड को कैंडिडेट बनाये जाने को लेकर चर्चा थी. ईसाई होने के कारण अजय एडवार्ड को बीजेपी की तरफ से टिकट नहीं दी गयी. अगर अजय कैंडिडेट बनाये जाते तब यूनाइटेड क्रिस्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन उन्हें समर्थन देने पर जरूर विचार करती. डाॅ. सोलोमन सुब्बा ने कहा, अगर कोई बीमारी से मरता है तो वह मौत स्वाभाविक होती है लेकिन भूखों मरना दुर्भाग्यजनक हैं.

डाॅ. सोलोमन सुब्बा ने कहा, कोरोनाकाल में लाॅकडाउन के दौरान यहां की बस्तियों में मैंने रिलीफ सामग्री वितरण की थी. सोलोमन सुब्बा ने कहा, यूनाइटेड क्रिस्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन पहाड़ के तीनों विधानसभा सीट में जीजेएम विमल गुट के कैंडिडेट्स को समर्थन देने की घोषणा कर चुकी हैं. यूनाइटेड क्रिस्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन में ईसाई के साथ साथ मुस्लिम,भोजपूरी, मारवाड़ी,बंगाली आदि जैसे पहाड के अल्पसंख्यक समुदायों के लोग शामिल हैं.

सुब्बा ने बताया बिमल गुट के दार्जिलिग विधानसभा सीट के कैंडिडेट पेम्बा छिरिंग ओला है और उन का चुनाव चिन्ह टेलीविजन, कर्सियांग विधानसभा सीट से नर्बुजी लामा जिनका चुनाव चिन्ह टेबल है ओर कलिम्पोंग में डाक्टर राम बाहादुर भूजेल है जिनका चुनाव चिन्ह भी टेबल है. इन चिन्हों पर वोट देकर विजयी बनाने की उन्होंने पहाड़ की जनता से अपील की हैं. 17 अप्रैल को 6 जिलों पूर्वी बर्दवान, उत्तर 24 परगना, नदिया, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग में वोटिंग होनी हैं. 2 मई को रिजल्ट डे है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें