1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 tram do make voters aware in the capital kolkata initiative of election commission of india avh

Bengal Election 2021 : राजधानी कोलकाता में मतदाताओं को जागरूक करेगी ट्राम, चुनाव आयोग की पहल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्राम को किया गया रवाना
ट्राम को किया गया रवाना
Twitter

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने मतदाता जागरूक अभियान शुरू किया है. इस अभियान के तहत कोलकाता के विभिन्न गलियों में ट्राम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा. राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सोमवार को दो ट्राम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन ट्रामों पर कोलकाता फोर वोट भी लिखा गया है.

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव. कोलकाता में मतदान प्रतिशत हमेशा ही कम रहता है. ऐसे में मतदान को लेकर लोगों को जागरूक किये जाने के लिए चुनाव आयोग की ओर से विशेष पहल की गयी है. इसी क्रम में सोमवार को सीईओ आरिज आफ़ताब ने दो ट्रामों को रवाना किया, जो कि मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करेंगी.

जानकारी के मुताबिक एक ट्राम दक्षिण कोलकाता एवं दूसरी उत्तर कोलकाता की सड़कों पर दौड़ेगी. इस मौके पर सीईओ ने कहा कि ट्राम के माध्यम से यह दर्शाने की कोशिश की गयी है कि हम मतदाताओं को किस प्रकार की सुविधाएं बूथों पर प्रदान कर रहे हैं. इसमें दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर सहित अन्य व्यवस्था भी रहेगी. चुनाव से संबंधित हर तरह की जानकारी दी जायेगी. इस ट्राम की सवारी भी नि:शुल्क है. इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संघमित्रा घोष, अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बोस, डीईओ कोलकाता साउथ अवनींद्र सिंह व अन्य अधिकारी गण मौजूद थे

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें