1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 tmc worker killed in political violence in baruipur district 5 arrested increase police patrolling

Bengal Chunav 2021: बारुईपुर में TMC कार्यकर्ता की हत्या, 5 गिरफ्तार, इलाके में बढ़ी पुलिस की मुस्तैदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 बारुईपुर में TMC कार्यकर्ता की हत्या
बारुईपुर में TMC कार्यकर्ता की हत्या
Social Media

Bengal Chunav 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव का पहला चरण 27 मार्च को है. चुनाव से पहले दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर में राजनीतिक हिंसा बढ़ गयी है. यहां एक टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या से इलाके में तनाव है. मृत टीएमसी कार्यकर्ता की पहचान रूहुल आमिन मिद्दा (60) के रूप में हुई है. घटना की सूचना पाकर बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गयी. इस मामले में अब तक पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. बाकी फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है.

बारुईपुर डिस्ट्रिक्ट पुलिस के एडिशनल एसपी इंद्रजीत बसु ने बताया कि बुधवार की देर शाम घटना घटी. बारुईपुर थानांतर्गत बेलगछिया गांव में टीएमसी कार्यकर्ता मो. नौशाद अली मिद्दा और अन्य टीएमसी कैंडिडेट विभाष सरदार के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे.इस रैली में रूहुल आमिन मिद्दा भी शामिल थे. टीएमसी के चुनाव प्रचार के साथ ही दौरान दूसरी तरफ से संयुक्त मोर्चा के वाम और आइएसएफ समर्थकों की भी रैली थी.

चुनाव प्रचार के दौरान टीएमसी और वाम और आइएसएफ समर्थक दोनों आमने-सामने आ गये. इसके बाद दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प शुरू हो गयी. इस दौरान झड़प में टीएमसी कार्यकर्ता रूहुल आमिन मिद्दा के सिर पर चोट लग गयी. उसे गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. वहां उसकी हालत बिगड़ती देख उसे निजी नर्सिंगहोम में ट्रांसफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

इस घटना के बाद मृतक के छोटे भाई नौशाद अली मिद्दा ने बारुईपुर थाने में 15 लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश और दंगा फैलाने सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज करायी. दूसरी तरफ घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. इलाके में छापामारी अभियान चलाकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं घटना को लेकर इलाके में पुलिस पिकैट बैठायी गयी है और पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ा दी गयी है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें