1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 tmc supremo and cm mamata banerjee injury one month completed bhanga payey khela hobe vs vikas hobe in west bengal assembly election 2021 abk

नंदीग्राम में ‘हमले’ के 30 दिन, अब तक अपने पैरों पर नहीं ‘खड़ी’ हुई हैं TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम में ‘हमले’ के 30 दिन, अब तक अपने पैरों पर नहीं ‘खड़ी’ हुई हैं TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी...
नंदीग्राम में ‘हमले’ के 30 दिन, अब तक अपने पैरों पर नहीं ‘खड़ी’ हुई हैं TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी...
ट्विटर

Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव के बाकी बचे चार चरणों के लिए प्रचार जारी है. टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रविवार को बर्दवान शहर में पदयात्रा करके समर्थन मांगा. पदयात्रा में सीएम ममता बनर्जी व्हील चेयर पर दिखीं. रविवार को ममता बनर्जी के पांव में लगी चोट के एक महीने हो गए. 10 मार्च को नंदीग्राम में नामांकन के बाद बिरुलिया में लोगों से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी के बाएं पैर में चोट लगी थी. बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को हुई थी और उसके पहले ममता बनर्जी के घायल होने पर टीएमसी को बड़ा झटका लगने की बात कही जा रही थी.

14 मार्च से ममता का व्हील चेयर पर प्रचार

ममता बनर्जी ने चोट के बावजूद व्हील चेयर पर चुनाव प्रचार जारी रखा. 13 मार्च को डिस्चार्ज होने के बाद 14 मार्च से ममता बनर्जी व्हील चेयर से प्रचार कर रही हैं. रविवार को भी ममता बनर्जी बर्दवान शहर में पदयात्रा में व्हील चेयर पर दिखीं. दरअसल, ममता बनर्जी व्हील चेयर पर ही चुनाव प्रचार कर रही हैं. चाहे पदयात्रा हो या चुनावी मंच, टीएमसी सुप्रीमो व्हील चेयर पर ही दिखती हैं. नंदीग्राम में चोट लगने के बाद ममता बनर्जी ने कहा था- भले ही मैं दर्द में हूं. लेकिन, आप लोगों के सामने मेरा दर्द कुछ नहीं है. हालांकि, ममता बनर्जी पर चोट के बाद बीजेपी नेताओं ने तंज जारी रखा. बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की चोट को सहानुभूति बटोरने वाला फेल फॉर्मूला कहते रहे हैं.

राष्ट्रगान के दौरान खड़ी हुईं ममता बनर्जी

टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी हॉटसीट नंदीग्राम से चुनावी मैदान में हैं. नंदीग्राम में बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान वोटिंग हो चुकी है. पिछले दिनों नंदीग्राम में ममता बनर्जी चुनाव प्रचार के दौरान अपने पैरों पर खड़ी भी हुई थीं. नंदीग्राम के तेंगुआ में एक चुनावी रैली में राष्ट्रगान की तैयारी चल रही थी. राष्ट्रगान के दौरान ममता बनर्जी के सहयोगियों ने उन्हें खड़े होने की सलाह दी. ममता बनर्जी अपने सहयोगियों की मदद से राष्ट्रगान के दौरान खड़ी हुई थीं. टीएमसी सुप्रीमो की चोट पर बयानबाजी भी खूब हो रही है. पीएम मोदी खुद चुनावी मंच से ममता बनर्जी की चोट पर चुटकी लेते दिख चुके हैं. जबकि, कांग्रेस के नेता भी ममता बनर्जी की चोट को पब्लिसिटी स्टंट करार दे चुके हैं.

पैर हिलाते ममता बनर्जी का वाडियो वायरल

पिछले दिनों ममता बनर्जी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में ममता बनर्जी अपने चोटिल पैर को हिलाती दिखती हैं. वीडियो नंदीग्राम का बताया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स में जिक्र किया गया था नंदीग्राम में एक टीएमसी कार्यकर्ता के घर में मीटिंग के दौरान ममता बनर्जी का पैर हिलाते वीडियो रिकॉर्ड किया गया था. बीजेपी नेता और प्रवक्ता संदीप पात्रा ने वीडियो को ट्वीट करके ममता बनर्जी पर तंज भी कसा था. दूसरी तरफ पीएम मोदी ने भी ममता बनर्जी की चोट पर दुख जताते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी. वहीं, बीजेपी के दूसरे नेता चोट पर तंज करने से नहीं चूक रहे हैं.

‘भांगा पाए, खेला होबे’ वर्सेज ‘विकास होबे’

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के पैर में चोट लगने के बाद टीएमसी के तमाम नेताओं ने बीजेपी पर हमले का आरोप लगाया था. बाद में घटना को एक्सीडेंट माना गया. यहां जिक्र करना जरूरी है कि ममता बनर्जी की चोट के बाद टीएमसी ने भांगा पाए, खेला होबे का नारा दिया था. ममता बनर्जी भी चुनावी मंच से एक पैर से ही बीजेपी को बंगाल से बाहर करने की बात कर चुकी हैं. पीएम मोदी ने भांगा पाए, खेला होबे के जवाब में स्कूल होबे, अस्पताल होबे, विकास होबे का नारा दिया था. फिलहाल, ममता बनर्जी चोट के बावजूद व्हील चेयर पर चुनाव प्रचार कर रही हैं. बीजेपी को एक पैर से ही बंगाल से खदेड़ने की बात कर रही हैं. बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता भांगा पाए, खेला होबे के जवाब में विकास होबे के नारे लगा रहे हैं. अब, इनका नतीजा क्या होगा? इसका जवाब आने वाली दो मई को रिजल्ट डे को मिल जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें