1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 tmc supremo and cm mamata banerjee accused modi government over bengal quota oxygen diverted to up abk

UP, गुजरात को वैक्सीन और ऑक्सीजन सिलिंडर देने में तरजीह, ममता का केंद्र पर कोरोना संकट में भेदभाव का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी का कोरोना संकट में भेदभाव का आरोप
ममता बनर्जी का कोरोना संकट में भेदभाव का आरोप
प्रभात खबर

Bengal Election 2021: कोरोना संकट के जूझ रहे भारत में राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. अब, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार को पश्चिम बंगाल के ऑक्सीजन के कोटे को उत्तर प्रदेश को देने की बात कही है. कोलकाता में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कई सवालों का जवाब दिया. कोरोना संकट को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे हिस्से की ऑक्सीजन यूपी को दी जा रही है.

‘बीजेपी शासित राज्यों को ज्यादा कोरोना वैक्सीन’

अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में पत्रकारों से बात करने के दौरान राज्यों को वैक्सीन देने में भी भेदभाव के आरोप लगाए हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र वैक्सीन के वितरण में राज्यों के साथ भेदभाव बरत रहा है. गुजरात को उसकी जनसंख्या के मुकाबले 60 फीसदी कोरोना वैक्सीन दी गई है. जबकि, दूसरे राज्यों को 15 से 20 प्रतिशत वैक्सीन दी जा रही है. केंद्र सरकार बंगाल के साथ भी भेदभाव कर रही है.

बंगाल से ऑक्सीजन सप्लाई में भेदभाव: ममता

ममता बनर्जी का कहना है कि कोरोना संकट में ऑक्सीजन की सप्लाई में भी खूब भेदभाव किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल को सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) ऑक्सीजन की सप्लाई करता था. अब, केंद्र से सेल को बंगाल की जगह उत्तर प्रदेश को ऑक्सीजन सप्लाई करने के निर्देश दिए गए हैं. चुनाव का वक्त आया है तो बीजेपी बंगाल को कैप्चर करना चाहती है और जब ऑक्सीजन की बात आती है तो सिलिंडर उत्तर प्रदेश को भेज दिया जा रहा है.

‘कोविड-19 अस्पतालों को 5,000 सिलिंडर भेजे’

टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि उन्होंने कोरोना संकट और ऑक्सीजन सिलिंडर से जुड़े मसले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने बताया राज्य सरकार ने 5,000 ऑक्सीजन सिलिंडर की खरीदारी की है और उसे कोविड-19 अस्पतालों को भेजा गया है. कोरोना संकट को देखते हुए राज्य सरकार और ज्यादा ऑक्सीजन सिलिंडर की खरीदारी के लिए बातचीत कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें