1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 tmc mp mahua moitra slams election commission for conducting elections in eight phases during worst corona pandemic calls it criminal negligence bordering on manslaughter pwn

Bengal Election 2021: कोरोना महामारी के बीच आठ चरण में चुनाव कराने का फैसला घोर लापरवाही, EC पर महुआ मोईत्रा का तीखा हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महुआ मोइत्रा
महुआ मोइत्रा
ट्विटर

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग पर जबरदस्त हमला बोला है. बंगाल निधानसभा चुनाव को आठ चरणों में कराने के फैसले को लेकर चुनाव आयोग पर हमला बोलते हुए महुआ मोइत्रा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में आठ चरणो में चुनाव कराने का फैसला आयोग की लापरवाही है.

चुनाव आयोग ने गुरुवार को ही कहा था का बाकी बचे चार चरणों के चुनाव को मर्ज करने का आयोग का कोई प्लान नहीं है. इसके बाद महुआ मोइत्रा ने आयोग पर तीखा हमला किया है. टीएमसी सांसद ने ट्वीट किया कि कोरोना महामारी के सबसे खराब दौर में बंगाल चुनाव को आठ चरण में ही कराने का फैसला निश्चित रूप से आयोग की आपराधिक लापरवाही है.

महुआ मोइत्रा ने इसे चुनाव आयोग की लापरवाही करार दिया है. कहा है कि घोर आपदा के इस दौर में 8 चरण में बंगाल में चुनाव कराना मैनस्लॉटर (गैर-इरादतन हत्या) जैसा है. कोरोना की वजह से हर दिन लोगों की मौतें हो रही हैं.

वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की है. इसके साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर जल्द से जल्द जरूरी कदम उठाने की मांग भी की है. अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि अगर चुनाव आयोग वोटिंग बंद करने का भी फैसला लेता है तो इससे कांग्रेस पार्टी को कोई आपत्ति नहीं होगी.

इस बीच शुक्रवार को चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इसमें कोरोना संक्रमण को लेकर आयोग सभी पार्टियों को गाइडलाइंस जारी सकता है. रैलियों को लेकर दिशानिर्देश जारी कर सकता है. वहीं 17 अप्रैल को चौथे चरण का चुनाव होना बाकी है. उसके बाद तीन चरण के चुनाव बाकी रहेंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें