1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 tmc itself is the biggest disaster for bengal read 10 big things about pm narendra modis address in bengal

West Bengal Election 2021: TMC बंगाल के लिए खुद सबसे बड़ी आपदा है, पढ़ें PM Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TMC बंगाल के लिए खुद सबसे बड़ी आपदा है, पढ़ें PM Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें
TMC बंगाल के लिए खुद सबसे बड़ी आपदा है, पढ़ें PM Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें
Twitter, BJP

West Bengal Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है. बाकी 6 चरणों की वोटिंग के लिए बीजेपी और टीएमसी ने धुआंधार चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. शनिवार को बंगाल के हरिपाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. इस जनसभा से उन्होंने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हमला बोला और साथ ही बंगाल की जनता को कई सारे वादे किये. पीएम मोदी की सभा से जुड़ी 10 बड़ी बातों पर एक नजर :

  • पीएम मोदी ने कहा कि 2 मई को क्या परिणाम आने वाला है, इसका ट्रेलर नंदीग्राम में देखने को मिल गया है.

  • ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जैसे- जैसे चुनाव आगे बढ़ेगी, ममता दीदी की मुझपर गालियों की बौछार भी बढ़ती जायेगी.

  • प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी)आपकी हार सामने हैं. हुगली के लोगों की आवाज सुनिए. अब दीदी आप अपनी हार स्वीकार कर लिजिए .

  • रैली में भीड़ को लेकर ममता बनर्जी के आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा कि दीदी कहती है बीजेपी रुपये के बल पर रैली में भीड़ इकट्ठा करती है. मगर ऐसा नहीं है.बंगाल की जनता बिकाऊ नहीं है.

  • बंगाल की जनता को लेकर उन्होंने ममता बनर्जी के लिए कहा कि 10 सालों से बंगाल की जनता ने आपको सिर - आंखों पर बैठाया है, आज आप उनका अपमान कर रही है.

  • टीएमसी के कार्यकाल में विकास नहीं होने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) की बौखलाहट का कारण उनका 10 वर्षों का रिपोर्ट कार्ड हैं. दस वर्षों में टीएमसी की राज में बंगाल में कोई विकास नहीं हुआ है.

  • पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी बंगाल के लिए खुद सबसे बड़ी आपदा है. बंगाल में आपदा आती है तो टीएमसी के तोलाबाजों के मकान और संपत्ति का साइज बढ़ जाता है.

  • सिंगूर में विकास नहीं होने के लेकर भी प्रधानमंत्री ने कहा कि सिंगूर का राजनीति में इस्तेमाल के बाद यहां की जनता को अधर में ही छोड़ दिया गया. यहां ना उद्योग है, ना नौकरी है और यहां तक की यहां के किसान बिचौलियों से परेशान है.

  • बंगाल में जूट मिलों की हालत पर पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 6 सालों में जूट का एमएसपी 85प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाया है लेकिन बंगाल सरकार जूट मिलों को प्रोत्साहित ही नहीं करती है.

  • बंगाल के किसानों को केंद्रीय योजनाओं से वंचित रखने पर पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में ममता दीदी ने किसानों को जो नहीं दिया है, किसानों को उनका बकाया जोड़कर 18 हजार रुपये उनके खाते में भेज दिया जायेगा.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें