1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 there is also a candidate of the third phase whose property is more than the bjp and tmc in bengal

Bengal Election 2021: तीसरे चरण में BJP और TMC कैंडिडेट से ज्यादा है इस उम्मीदवार की संपत्ति, जानिए कौन हैं वो?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तीसरे चरण का एक कैंडिडेट ऐसा भी जिसकी संपत्ति BJP और TMC से भी ज्यादा,जानिए कौन हैं वो?
तीसरे चरण का एक कैंडिडेट ऐसा भी जिसकी संपत्ति BJP और TMC से भी ज्यादा,जानिए कौन हैं वो?
Prabhat Khabar

Bengal Election 2021:बंगाल के तीसरे चरण की वोटिंग मंगलवार को होनी है. तीन जिलों हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना जिले के 31 सीटों पर वोटिंग होने वाली है. 31 सीटों के लिए 205 कैंडिडेट्स चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी, टीएमसी, संयुक्त मोर्चा सहित निर्दलीय कैंडिडेट्स भी अपनी - अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में है. इन 205 कैंडिडेट्स में एक कैंडिडेट ऐसे है जिनकी संपत्ति जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे.

ये कैंडिडेट ना ही बीजेपी के हैं, ना ही टीएमसी के हैं और ना ही संयुक्त मोर्चा के हैं बल्कि ये कैंडिडेट निर्दलीय हैं. पश्चिम बंगाल इलेक्शन वाॅच और आॅल इंडिया डेमोक्रेटिक रिफाॅर्म्स से मिली जानकारी के अनुसार तीसरे चरण में एक निर्दलीय कैंडिडेट की संपत्ति सभी कैंडिडेट की तुलना में ज्यादा है. दक्षिण 24 परगना जिले के मोगराहाट पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे निर्दलीय उम्मीदवार शमशुल हुडा लश्कर की कुल संपत्ति 43 करोड़ रुपये बतायी गयी है.

रिपोर्ट के मुताबिक शमशुल की चल और अचल संपत्ति मिलाकर 43 करोड़ की संपत्ति है जो सभी 205 कैंडिडेट्स की संपत्ति से ज्यादा है. वहीं राज्यसभा से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ रहे बीजेपी कैंडिडेट स्वप्न दासगुप्ता की चल और अचल संपत्ति 6 करोड़ से ज्यादा है. वहीं कुलतली विधानसभा सीट से टीएमसी कैंडिडेट गणेश चंद्र मंडल की भी चल और अचल संपत्ति 6 करोड़ रुपये बतायी गयी है.

वहीं बंगाल में सत्ता पर बैठने के लिए एड़ी चोटी का बल लगाने वाले बीजेपी के एक कैंडिडेट की संपत्ति 2 हजार रुपये से भी कम है. उलूबेड़िया उत्तर के बीजेपी कैंडिडेट चिरान बेरा की चल और अचल संपत्ति केवल 1553 रुपये बतायी गयी है. बता दें कि उलूबेड़िया उत्तर सीट भी काफी महत्वपूर्ण सीट है. इस सीट पर टीएमसी का कब्जा रहा है. इस बार बीजेपी ने टीएमसी के डाॅ. निर्मल मांझी के खिलाफ चिरान बेरा को चुनाव में उतारा है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें