1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 sonia gandhi active and instructions in seat sharing formula solved left or isf pirzada abbas party before west bengal vidhan sabha chunav avh

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सोनिया गांधी एक्टिव, क्या अब सुलझेगा लेफ्ट-कांग्रेस और पीरजादा अब्बास की पार्टी के बीच सीट शेयरिंग का मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोनिया गांधी
सोनिया गांधी
पीटीआई

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे का फॉर्मूला सुलझाने के लिए खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक्टिव हो गई हैं. सोनिया गांधी ने पीरजादा अब्बास की पार्टी आईएसएफ और लेफ्ट के साथ जल्ल से जल्द सीट तय करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि बंगाल में इस बार इंडियन सेकुलर दल, वाममोर्चा के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है.

एबीपी आनंदा की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य को फोन कर जल्द से जल्द सीट शेयरिंग का मामला सुलझाने का निर्देश दिया. बताया जा रहा है कि बंगाल में पीरजादा की पार्टी को लेकर अभी भी कांग्रेस में सबकुछ फाइनल नहीं हुआ है, जिसके कारण मामला अटका हुआ है.

पीरजादा अब्बास ने भी देरी को लेकर उठाए सवाल- बता दें कि एक रैली में सीट बंटवारे पर हो रही देरी को लेकर फुरफुरा शरीफ अए पीरजादा अब्बास ने सवाल उठाया था. पीरजादा अब्बास ने कहा कि सीट शेयरिंग में देरी हो रही है, यह नहीं होनी चाहिए. लेकिन हमें उम्मीद है कि जल्द ही सबकुछ सुलझ जाएगा.

बता दें कि अब्बास सिद्दीकी की पार्टी आईएसएफ ने कांग्रेस और वाम मोर्चा के घटक दल के रूप में बंगाल विधानसभा 2021 चुनाव लड़ने का मन बनाया है. कांग्रेस भी फुरफुरा शरीफ के चीफ की पार्टी को गठबंधन में जगह देने के लिए तैयार है. तीनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत लगातार चल रही है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें