1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 sixth phase voting clash between tmc and bjp workers at north 24 pargana bombing alleged crpf of firing pwn

उत्तर 24 परगना में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट, बमबाजी में एक घायल, CRPF पर फायरिंग का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर 24 परगना में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट, बमबाजी में एक घायल, CRPF पर फायरिंग का आरोप
उत्तर 24 परगना में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट, बमबाजी में एक घायल, CRPF पर फायरिंग का आरोप
प्रभात खबर

कोलकाता (मनोरंजन सिंह): पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान भी हिंसा जारी है. उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र के टेंगरा इलाके में तृणमूल और भाजपा समर्थकों में जमकर मारपीट हुई है. घटना के दौरान बमबाजी का भी मामला सामने आया है. आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी पर भी बम से हमला किया गया है.पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण के दौरान भी हिंसा जारी है. उत्तर 24 परगना जिले के अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र के टेंगरा इलाके में तृणमूल और भाजपा समर्थकों में जमकर मारपीट हुई है. घटना के दौरान बमबाजी का भी मामला सामने आया है. आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी पर भी बम से हमला किया गया है.

वहीं इस घटना के बाद तृणमूल ने सीआरपीएफ के जवानों पर तृणमूल कार्यकर्ताओं पर फायरिंग करने का आरोप लगाया गया है. हालांकि इस मामले में चुनाव आयोग ने प्राथमिक जांच रिपोर्ट के बाद गोली चलाने की किसी भी घटना से इनकार किया है. जबकि सीआरपीएफ ने भी आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

सीआरपीएफ का कहना है कि टीएमसी ने उनके ऊपर झूठे आरोप लगाये हैं. जिस टीएमसी कार्यकर्ता के घायल होने की बात कर रहे हैं वो वह बम के हमले से घायल हुआ है. सीआपीएफ ने कहा कि वहां पर बीजेपी और टीएमसी के के बीच टकराव हुआ, इस दौरान हुई बमबाजी के स्पिलंटर से टीएमसी कार्यकर्ता घायल हुआ है. सीआरपीफ के ऊपर लगाया गया आरोप गलत है.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की शुरुआत सुबह 11:00 बजे करीब हुई. यह घटना आदर्श शिक्षा निकेतन 79 नंबर बूथ के सामने की है. जहां पर भाजपा प्रत्याशी तनुजा चक्रवर्ती जैसी ही इलाके में पहुंची, तभी तृणमूल के कुछ लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे. इसी दौरान जब भाजपा समर्थकों ने विरोध किया,तो दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई.

अशोकनगर की भाजपा प्रत्याशी तनुजा चक्रवर्ती का आरोप है कि अशोकनगर के 79, 79ए, 80 और 80ए नंबर बूथ पर तृणमूल समर्थकों ने जमकर बमबाजी की है, उनकी वाहन को निशाना करके बमबाजी किया गया है. वहीं तृणमूल के प्रत्याशी नारायण गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय बल के जवानों ने तृणमूल के लोगों पर गोलियां चलाई है, जिसमें दो को गोली लगी है.

उनके पैर में गोली लगी है. उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने प्राथमिक रिपोर्ट मांगी थी. प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग की ओर से बताया गया है कि केंद्रीय वाहिनी की ओर से कोई गोली नहीं चलाई गयी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें