1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 six phase voting completed these heavy weights waiting for election result on 2 may of west bengal assembly election 2021 abk

इन दिग्गजों की किस्मत EVM में लॉक, मैदान में कई कद्दावर, BJP के मुकुल रॉय से लेकर ममता के मंत्रियों की 2 मई पर नजर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इन दिग्गजों की किस्मत EVM में लॉक, मैदान में कई कद्दावर
इन दिग्गजों की किस्मत EVM में लॉक, मैदान में कई कद्दावर
प्रभात खबर

Bengal Election 2021 Sixth Phase: बंगाल में 2 मई को क्या होगा? आम से खास को इस सवाल के जवाब का इंतजार है. जवाब 2 मई को बंगाल चुनाव के रिजल्ट निकलने के साथ ही सामने आ जाएगा. इन सबके बीच बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग गुरुवार को संपन्न हो गया. छठे फेज में चार जिले की 43 सीटों पर 306 कैंडिडेट्स हैं. इसमें बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर है. छठे फेज में बीजेपी और टीएमसी के दिग्गज मैदान में है. बीजेपी के मुकुल रॉय, मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक और चंद्रिमा भट्टाचार्य जैसे दिग्गज नेता मैदान में उतरे हैं. वहीं, शांतनु ठाकुर के भाई सुब्रत ठाकुर के भाग्य का फैसला भी छठे फेज में होना है.

छठे फेज में पिता-पुत्र ने मैदान में ठोकी ताल

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय कृष्णनगर उत्तर सीट से चुनाव में उतरे हैं. यह सीट मुकुल रॉय की परंपरागत सीट मानी जाती है. करीब 20 साल बाद मुकुल रॉय कृष्णनगर उत्तर सीट से कैंडिडेट बनाए गए हैं. वहीं, बीजपुर सीट से मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग्शु रॉय चुनावी मैदान में हैं.

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के बेटे पवन सिंह

उत्तर 24 परगना जिले की भाटपाड़ा सीट पर बीजेपी सासंद अर्जुन सिंह के बेटे पवन सिंह चुनावी मैदान में हैं. भाटपाड़ा को अर्जुन सिंह की परंपरागत सीट माना जाता है. साल 2019 में अर्जुन सिंह के लोकसभा चुनाव के जीतने के बाद हुए उप चुनाव में भाटपाड़ा से पवन सिंह विधायक बनकर कोलकाता पहुंचे थे. पवन सिंह को टक्कर देने के लिए अर्जुन सिंह की बहन के पति सुनील सिंह मैदान में हैं. टीएमसी ने जितेंद्र साहा और कांग्रेस से धर्मेंद्र साहा भी मैदान में हैं.

दमदम और जगतदाल में दिलचस्प मुकाबला 

दमदम उत्तर विधानसभा सीट से सीपीएम के मौजूदा विधायक तन्मय भट्टाचार्य चुनावी मैदान में हैं. टीएमसी ने चंद्रिमा भट्टाचार्य को उतारा है. बीजेपी ने अर्चना मजूमदार पर भरोसा जताया है. जगतदाल विधानसभा सीट पर बीजेपी के अरिंदम भट्टाचार्य मैदान में है. अरिंदम कांग्रेस और टीएमसी में भी रहे. 2016 में कांग्रेस की टिकट पर शांतिपुर से जीतने वाले अरिंदम ने बाद में टीएमसी का दामन थामा. इस बार विधानसभा चुनाव के एलान के बाद अरिंदम बीजेपी में आ गए. अरिंदम भट्टाचार्य के खिलाफ टीएमसी से सोमनाथ श्याम, लेफ्ट से नेमाई साह ताल ठोक रहे हैं. साल 2016 के विधानसभा चुनाव में जगतदाल सीट से टीएमसी के परस दत्ता जीते थे.

उत्तर 24 परगना में मतुआ समुदाय कनेकशन

उत्तर 24 परगना के गाईघाटा सीट से बीजेपी के सुब्रत ठाकुर कैंडिडेट हैं. सुब्रत ठाकुर मतुआ समुदाय की ठाकुरबाड़ी के सदस्य हैं और उनके भाई शांतनु ठाकुर बीजेपी कैंडिडेट हैं. सुब्रत ठाकुर को हराने के लिए टीएमसी ने नरोत्तम बिस्वास को उतारा है. दोनों के खिलाफ सीपीआई से कपिल कृष्ण ठाकुर ताल ठोक रहे हैं. उत्तर 24 परगना जिले के बागदा विधानसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर विश्वजीत दास लड़ रहे हैं. टीएमसी ने परितोष साहा तो कांग्रेस से कृतन्या परबीर मैदान में हैं. इसी जिले की हाबरा में बीजेपी के राहुल सिन्हा और टीएमसी के ज्योतिप्रियो मल्लिक में बड़ी टक्कर है. ज्योतिप्रियो मल्लिक दो बार विधायक रह चुके हैं और मंत्री भी हैं.

इन विधानसभा सीटों पर बड़े चेहरे और एक्टर...

पूर्वी बर्धमान के कटवा से टीएमसी ने विधायक रबिन्द्रनाथ चटर्जी को टिकट दिया है. पूर्वस्थली सीट से विधायक और मंत्री स्वपन देबनाथ की किस्मत का फैसला भी होना है. पूर्वी बर्धमान के आयुषग्राम सीट से बीजेपी की कलिता माझी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरी हैं. कृष्णनगर दक्षिण में टीएमसी उज्ज्वल विश्वास और नाबाद्विप पूंडोरीकक्ष साहा मैदान में हैं. उत्तर दिनाजपुर के रायगंज सीट पर कांग्रेस के मोहित सेनगुप्ता मैदान में हैं. उनके खिलाफ टीएमसी ने कन्हैया लाल अग्रवाल को टिकट दिया है. टॉलीवुड के स्टार राज चक्रवर्ती को बैरकपुर से टीएमसी ने टिकट दिया है. जबकि, खरदा से बीजेपी के उम्मीदवार शीलवद्र दत्ता हैं. सीपीएम ने शीलवद्र दत्ता के खिलाफ देबज्योति दास को मैदान में उतारा है. अब, किस दिग्गज चेहरे को जीत मिलती है और किसे हार? इस सवाल का जवाब दो मई को बंगाल चुनाव के रिजल्ट से मिल जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें