1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 rs 10 lakh recovered from car in mangalkot before fifth phase voting police engaged in investigation in east burdwan in bengal

Bengal Assembly Election 2021: पांचवें चरण की वोटिंग से पहले मंगलकोट में कार से 10 लाख रुपये बरामद, पुलिस जांच में जुटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पांचवें चरण की वोटिंग से पहले मंगलकोट में कार से 10 लाख रुपये बरामद, पुलिस जांच में जुटी
पांचवें चरण की वोटिंग से पहले मंगलकोट में कार से 10 लाख रुपये बरामद, पुलिस जांच में जुटी
prabhat khabar

मुकेश तिवारी : पूर्व बर्दवान जिले में पांचवें चरण की वोटिंग से पहले मंगलकोट नेचूनहाट में लोखंडदास पूल पर नाका चेकिंग के दौरान मंगलवार की सुबह एक कार से 10 लाख रुपये बरामद की गयी. जिला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलकोट की विभिन्न सड़कों पर कई दिनों से पुलिस नाका चेकिंग अभियान चला रही हैं. नाका चेकिंग के दौरान मंगलवार तड़के एक कार से 10 लाख रुपये बरामद किए गये.

बादशाही रोड के निकट नेचूनघाट के लोखंडदास ब्रिज पर सागर श्रीवास्तव के नेतृत्व में नाका चेकिंग की जा रही थी. तीन पुलिसकर्मियों सहित आठ लोगों की एक टीम ने तड़के एक कार को संदेह के आधार पर रोका.कार बीरभूम से बर्दवान की तरफ जा रही थी. हालांकि कार रोकते ही कार का ड्राइवर मतीउर रहमान गुस्से में आ गया. इससे पुलिस का भी संदेह बढ़ गया. इसके बाद कार की तलाशी शुरू की गयी.

कार की तलाशी लेने के दौरान देखा गया कार में लिफाफे कुछ लपेट कर रखा हुआ हैं. इसके बाद पुलिस ने जब लिफाफा खोला तो उसमें रुपये के बंडल थे. रुपये को लेकर ड्राइवर मतीउर रहमान से पूछताछ की गयी. मगर रुपये को लेकर वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. उससे पूछा गया कि रुपये किसके हैं और कहां सप्लाई किये जा रहे थे, इसका भी ड्राइवर से सटीक जवाब नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने रुपये तथा कार दोनों को जब्त कर लिया.

पुलिस ने बताया, करीब 10 लाख रुपये जब्त की गयी हैं. इन रुपयों के बारे में आयकर विभाग को सूचना दे दी गयी हैं. मालूम हो कि मंगलकोट में लोचनदास पूल पूर्वी बर्दवान और बीरभूम जिलों के बीच संपर्क स्थापित करता हैं. चुनाव में बाहर से नकदी और अवैध हथियार और विस्फोटक जिले में सप्लाई ना हो, इसके लिए मंगलकोट थाने की पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी हैं. इसके अलावा पूरे बंगाल में पुलिस अलर्ट हैं और नाका चेकिंग कर रही हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें