1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 questioned by trinamool congress leader from nia in the case of attack on jakir hossain

Bengal News : श्रम मंत्री जाकिर हुसैन पर बम हमला, NIA ने तृणमूल नेता से की पूछताछ

By Guest Contributor
Updated Date
jakir hossain
jakir hossain
twitter

कोलकाता: मुर्शिदाबाद के निमतिता में राज्य के श्रम मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हुए हमले की जांच के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने गुरुवार को सूती में एक तृणमूल कांग्रेस नेता से पूछताछ की. कुछ दिनों पहले ही एनआइए के जांच अधिकारियों ने निमतिता स्टेशन व आसपास की जगहों का जायजा लिया था. कुछ लोगों से पूछताछ भी की थी.

तभी एजेंसी को कुछ तृणमूल नेताओं से संबंधित तथ्य हाथ लगे. कहा जा रहा है कि जिस तृणमूल नेता से पूछताछ हुई है, वह हाल में कांग्रेस छोड़ कर सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा है. हालांकि अभी एनआइए इस बाबत आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने से बच रही है. दो मार्च को एनआइए ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

गत 17 फरवरी की रात करीब 10 बजे जब मंत्री जाकिर हुसैन अपने समर्थकों के साथ मुर्शिदाबाद के निमतिता स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर कोलकाता जानेवाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. तभी वहां जोरदार धमाका हुआ. इसमें मंत्री व उनके समर्थक बुरी घायल हो गये थे.

पहले मामले की जांच सीआइडी कर रही थी. खुफिया पुलिस ने घटना में अबू समद व शहीदुल इस्लाम उर्फ केमिकल शहीदुल नामक दो लोगों को गिरफ्तार भी किया था. शहीदुल पर बांग्लादेशी के अपराधियों व तस्करों से संपर्क रखने का आरोप है.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें