1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 police in birbhum made voters aware said cast your vote we are with you

Bengal Election 2021: बीरभूम में पुलिस ने वोटर्स को किया जागरूक, कहा- बेफिक्र होकर करें वोट, हम हैं आपके साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीरभूम में पुलिस ने वोटर्स को किया जागरूक, कहा- बेफिक्र होकर करें वोट, हम हैं आपके साथ
बीरभूम में पुलिस ने वोटर्स को किया जागरूक, कहा- बेफिक्र होकर करें वोट, हम हैं आपके साथ
prabhat khabar

मुकेश तिवारी: बीरभूम जिले के विभिन्न इलाकों में पुलिस ने वोटिंग को लेकर वोटर्स को जागरूक किया. चुनाव आयोग की दिशा-निर्देश का पालन करते हुए बीरभूम जिला पुलिस ने जिले के अति संवेदनशील और संवेदनशील बूथ वाले इलाके में सेंट्रल फोर्स को लेकर रूट मार्च किया. इसके साथ ही वोटर्स को मतदान के लिए जागरूक किया. जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह से ही जिला पुलिस के विभिन्न थाना के प्रभारी तथा उच्च अधिकारी समेत सेंट्रल फोर्स के जवान विभिन्न इलाकों में गश्त लगाये.

इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक मिराज खालिद ने बताया जिले के विभिन्न थाना इलाकों में चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के तहत मतदाताओं को मतदान में भाग लेने के लिए जागरूक किया गया. वोटिंग को लेकर मतदाताओं के भीतर भय रहता हैं जिसे दूर करने की कोशिश की गयी. साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर मास्क तथा सैनिटाइजर के इस्तेमाल को लेकर भी जागरूक किया गया.

आज सुबह इन इलाकों में पुलिस के अभियान से इलाके के लोगों में भी खुशी देखी गयी.स्थानीय लोगों का कहना है पंचायत चुनाव में जिस तरह से हिंसा हुई थी, उसे देखते हुए वोटर्स में इस बार वोट को लेकर काफी डर देखा जा रहा था. शासक दलों ने लोगों का अधिकार छीना था और उन्हें वोट देने से रोका था. पंचायत चुनाव में हुई हिंसा से जिले के लोगों में काफी डर था.

पुलिस की तरफ से जिले में चल रहे जागरूकता अभियान से उम्मीद है लोगों का डर कुछ कम होगा. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है, चुनाव से पहले सेंट्रल फोर्स के जिले में आने से भी लोगों का डर कम हुआ हैं. बता दें कि बीरभूम जिले में आठवें चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है. जिले में कुल 11 विधानसभा सीट है. इन सभी सीटों पर फैसला 2 मई को रिजल्ट डे पर होगी.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें