1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 pm narendra modi said rabindra nath tagore said where is the mind without fear but in mamata banerjee time this is became mind with fear in asansol bengal

कविगुरु ने कहा- चित्त जेथा भय शून्यो, PM मोदी ने बताया दीदी कहती हैं- चित्त जेथा भय आक्रांत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कविगुरु ने कहा- चित्त जेथा भय शून्यो, PM मोदी ने बताया दीदी कहती हैं- चित्त जेथा भय आक्रांत
कविगुरु ने कहा- चित्त जेथा भय शून्यो, PM मोदी ने बताया दीदी कहती हैं- चित्त जेथा भय आक्रांत
twitter

बंगाल चुनाव 2021: बंगाल में एक तरफ पांचवें चरण की वोटिंग चल रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी. चुनाव प्रचार में पीएम नरेंद्र मोदी कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर की कविता का उल्लेख कर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और बंगाल की दशा पर तंज कसा हैं. आसनसोल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हमला बोला. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर ने कहा है 'चित्त जेथा भय शून्यो' लेकिन अभी बंगाल में दीदी (ममता बनर्जी) की राज में 'चित्त जेथा भय आक्रांत' हो गया हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर की कविता से बंगाल की वर्तमान दशा समझाया है. बता दें कि कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर ने ये कविता आजादी से पहले लिखी थी जिसका अर्थ था जहां मन बिना डर के रहे यानी उन्होंने लोगों को आजादी के लिए प्रेरित किया था और अंग्रेजों के अत्याचार के खिलाफ खड़े होने का संदेश दिया था. आज बंगाल की दशा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज मन डर से भर गया है.

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ममता बनर्जी की राज में ये कविता ऐसी हो गयी है यानी चित्त जेथा भय आक्रांत यानी मन डर से भर गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ममता दीदी हार से बौखला गयी है.जनता वोट दे रही हैं जिससे दीदी डर रही है. टीएमसी समर्थकों ने दीदी के नेतृत्व में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला है. दीदी भी मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठी है और चुनाव आयोग पर आरोप लगा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को चेतावनी दी और कहा, आप जितनी भी मेरे खिलाफ साजिश कर लीजिए, उस साजिश को बंगाल की जनता नाकाम कर देगी. इस जनसभा से ही पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर एक के बाद एक हमला बोला है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें