1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 pm modi last virtual rally for bengal chunav claimed bjp victory in bengal assembly polls all details here pwn

दो मई से बंगाल में BJP सरकार, बंगाल की अंतिम चुनावी रैली में पीएम मोदी का बड़ा दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दो मई से बंगाल में BJP सरकार, बंगाल की अंतिम चुनावी रैली में पीएम मोदी का बड़ा दावा
दो मई से बंगाल में BJP सरकार, बंगाल की अंतिम चुनावी रैली में पीएम मोदी का बड़ा दावा
Twitter

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी ने शुक्रवार को वर्चुअल रैली को संबोधित किया. इससे पहले आज मालदा और मुर्शिदाबाद में पीएम मोदी की रैली निर्धारित की गयी थी पर बढ़ते कोरोना संकट के बीच आयोग ने चुनावी सभाओं को बैन कर दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने वर्चुअल रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बंगाल में बीजेपी की जीत का दावा करते हुए कहा कि बंगाल में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में वो शामिल होंगे.

बंगाल चुनाव के लिए आखिरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब पहली बार उन्होंन ब्रिगेड मैदान से पश्चिम बंगाल के लिए आसोल पोरिबोर्तन का आग्रह किया था, तब से लेकर बंगाल की जनता ने मतदान कर बीजेपी को समर्थन दिया. उन्होंने कहा की जनता का आभार प्रकट करने के लिए उनके पास शब्द कम पड़ रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के भविष्य के लिए एक सकारात्मक बदलाव की इच्छा प्रबल है. सभी लोगों के मन में सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए एक संकल्प दिख रहा है. यह सिर्फ सत्ता बदलने का चुनाव नहीं है. मैं एक आशावादी बंगाल को उभरते हुए देख रहा है. बेहतर बंगाल, बेहतर शिक्षा, बेहतर रोजगार, शांति सुरक्षा की बेहतर ललक देख रहा हूं. पश्चिम बंगाल एक ऐसे सरकार के लिए लालायित है जो सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाए.

बंगाल में रोजगार को लेकर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के लोग काम का अवसर चाहते हैं. इज ऑफ लिविंग चाहते हैं, इज ऑफ डुइंग बिजनेस चाहते हैं. यह समय बंगाल की उर्जा को बेहतर तरीके से बढ़ाने का समय हैं. हर कोई चाहता है कि पश्चिम बंगाल का गौरव लौट जाए. यह फिर से ऐसा बंगाल बन जाए जहां पर लोग अपने सपने सच करने के लिए आते थे.

पीएम मोदी ने का कि एक बेहतर राज्य ऐसा होना चाहिए जहां कानून का राज हो समय पर सुनवाई हो. क्योंकि अगर कानून निष्पक्ष भाव से सुनवाई करेगा तो सभी काम अच्छे से होंगे.प्रधानमंत्री ने कहा कि घुसपैठ, तोलबाजी, हिंसा और सिंडकेट विकास के घोर दुश्मन हैं. आगे उन्होंने कहा कि निवेश करने के लिए पूरी दुनिया भारत में संभावनाएं तलाश रहा है. बंगाल में निवेश हो और रोजगार को बल मिले इसके लिए बीजेपी सरकार भरपूर प्रयास करेगी.

पीएम मोदी ने कहा की बंगाल के हर घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाना बीजेपी सरकार की प्राथमिकता होगी. हर घर में पाइप के जरिये शुद्ध पानी पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा की शुद्ध जल पीने के लिए मिलेगा तो स्वास्थ्य समस्या आधी खत्म हो जाएगी. आने वाली पीढ़िया स्वस्थ रहेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगो के स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों के पांच लाख रुपये की मदद मिलेगी. जो गरीबों के काम आयेगी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें