1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 now bjps rajyasabha mp jyotiraditya scindhia star campaigner for bjp for the fourth phase of election in bengal

बंगाल चुनाव 2021: बंगाल में 'एमपी मॉडल', चौथे चरण में BJP का प्रचार करने के लिए आएंगे 'महाराज'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में एमपी मॉडल, चौथे चरण में BJP का प्रचार करने के लिए आएंगे 'महाराज'
बंगाल में एमपी मॉडल, चौथे चरण में BJP का प्रचार करने के लिए आएंगे 'महाराज'
twitter

बंगाल चुनाव 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव पर सबकी नजरें टिकी हुई है. 1 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होना है. अब बंगाल चुनाव में बीजेपी के राज्यसभा के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की एंट्री हो गयी है. चौथे चरण के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को शामिल किया है. इस लिस्ट में बीजेपी के 30 बड़े नेताओं को शामिल किया हैं.

इस लिस्ट में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय के नाम भी हैं. हालांकि ये दोनों नेता इससे पहले भी जारी हुई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल थे. मगर, ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल ना होने की वजह से कांग्रेस ने सवाल उठाये थे. बता दें कि कांग्रेस छोड़कर ज्योतिरादित्य बीजेपी में शामिल हुए हैं. उनके पार्टी बदलने के कारण ही कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार गिर गयी थी और बीजेपी सत्ता में आयी.

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के साथ ही ये अटकलें लगायी जा रही थीं कि उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है, मगर ऐसा नहीं हुआ. इसी का फायदा उठाकर कांग्रेस बार-बार तंज कसती रहती है और सवाल उठाती है. इस बार भी ज्योतिरादित्य को बंगाल चुनाव में स्टार प्रचारक की सूची में शामिल नहीं किये जाने पर कांग्रेस लगातार तंज कस रही थी. कांग्रेस ने कहा बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बैक बेंचर बना दिया है.

बीजेपी में जाकर सिंधिया 'महाराज' से 'भाई साहब' होकर रह गये हैं. मगर, अब बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची में ज्योतिरादित्य को शामिल कर एक तरह से कांग्रेस को उसके सवाल का जवाब दिया है. इसके साथ ही बीजेपी ने कहीं ना कहीं सिंधिया को स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल कर यह संदेश भी दिया है कि दूसरी पार्टी से आये नेताओं को भी बीजेपी सम्मान देती है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें