1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 news election ends in purulia accused of not showing footage inside strong room on cctv

Bengal Election News: CCTV में स्ट्रांग रूम के अंदर का नहीं दिख रहा फुटेज, कांग्रेस उम्मीदवार का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुरुलिया में चुनाव समाप्त, CCTV में स्ट्रांग रूम के अंदर का फुटेज दिखायी नहीं देने का आरोप
पुरुलिया में चुनाव समाप्त, CCTV में स्ट्रांग रूम के अंदर का फुटेज दिखायी नहीं देने का आरोप
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पुरुलिया: पुरुलिया जिले के नौ विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव समाप्त होने के बाद जिला के तीन स्ट्रांग रूम में ईवीएम वीवीपैट सहित आवश्यक सामग्री को रख दिया गया है. इसमें से पुरुलिया पॉलिटेक्निक डायट सेंटर तथा रघुनाथपुर कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं. पुरुलिया पॉलिटेक्निक स्ट्रांग रूम में बाघमुंडी, जयपुर, बलरामपुर एवं पुरुलिया विधानसभा के ईवीएम तथा अन्य सामग्री को रखा गया है.

इस विषय में बाघमुंडी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार नेपाल महतो ने आरोप लगाया कि रविवार सुबह 10:00 बजे के लगभग 1 घंटे तक सीसीटीवी के मॉनिटर पर बाघमुंडी विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम स्ट्रांग रूम में जहां रखे हुए हैं वह नहीं देखे गए. रविवार सुबह भी इसी तरह की गड़बड़ी पायी गयी. जिस स्ट्रांग रूम में बाघमुंडी विधानसभा क्षेत्र के ईवीएम रखे हुए हैं उसके वीडियो फुटेज भी स्क्रीन में कुछ देर के लिए नहीं देखा गया.

किस कारण से यह फुटेज स्क्रीन में नहीं देखा गया है, इस विषय में जिला चुनाव आयोग को पूरी छानबीन कर हमलोगों को रिपोर्ट देनी होगी. मालूम हो कि स्ट्रांग रूम को त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखा गया है. प्रवेश द्वार से लेकर परिसर में स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी लगाए गए हैं. केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों के अलावा बाहर में राज्य पुलिस के आर्म्ड पुलिस तैनात किए गए हैं.

चुनाव आयोग का कहना है कि बिना अनुमति के इस इलाके में एक परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. हालांकि नेपाल महतो के जो आरोप है उसपर चुनाव आयोग नजर रख रही है. मामले की छानबीन की जा रही है. चुनाव आयोग का प्राथमिक जांच के दौरान यह कहना है कि अत्यधिक गर्मी के कारण तकनीकी गड़बड़ी से इस तरह की कुछ समस्या हो सकती है. सुरक्षा को लेकर कोई कमी नहीं रखी गयी है. सभी दलों के प्रतिनिधि की मौजूदगी में ही स्ट्रांग रूम को सील किया जाता है. 24 घंटे यहां जवान पहरा देते हैं. गड़बड़ी का आरोप बेबुनियाद है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें