1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 nandigram there is a possibility of untoward what is in the letter written by suvendu adhikari brother divyendu adhikari to the dm pwn

Bengal Election 2021: नंदीग्राम में अनहोनी की आशंका ! शुभेंदु के भाई दिव्येंदु अधिकारी की डीएम को लिखी चिट्ठी में क्या है ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शुभेंदु के भाई दिव्येंदु अधिकारी  की डीएम को लिखी चिट्ठी में क्या है ?
शुभेंदु के भाई दिव्येंदु अधिकारी की डीएम को लिखी चिट्ठी में क्या है ?
Twitter

कोलकाता: राज्य के बहुचर्चित नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को चुनाव बीत चुका है. जनता ने अपना फैसला सुना दिया है, पर इसके बावजूद यहां का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के भाई और सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने क्षेत्र में दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक दंगे की आशंका व्यक्त की है. इन हालातों को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी को चिट्ठी लिखी है और पहले से ही आवश्यक कदम उठाने की अपील की है.

दरअसल एक अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में मौजूद थीं और अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र बोयाल के एक मतदान केंद्र में जाकर करीब दो घंटे तक बैठी हुई थीं. सीएम की मौजूदगी में बड़ी संख्या में इस समुदाय के लोग घरों से बाहर निकल आए थे और हिंदू समुदाय के लोगों को मतदान से रोक रहे थे. धारा 144 लगे होने और भारी संख्या में सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बावजूद सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर थे और कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे थे.

इस दौरान ममता बनर्जी ने बयान देते हुए आग में घी डालने का काम किया था. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में सुरक्षा के लिए तैनात किए गए अर्ध सैनिक बलों के जवान बिहार, उत्तर प्रदेश से आए हैं और गुंडों की तरह बर्ताव कर रहे हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में बाहरी लोग हैं जो हंगामा कर रहे हैं.

सीएम का यह बयान सुनने के बाद उनके समर्थन में लोग घरों से बाहर निकल गये. इस दौरान लोग काफी गुस्से में थे इसके कारण माहौल तनावपूर्ण बन रहा था. चुनाव बीत चुका है और सुरक्षा कम हो गई है जिसके बाद क्षेत्र में तनाव और अधिक पसार रहा है. इसे लेकर दिव्येंदु अधिकारी ने जिलाधिकारी को जो चिट्ठी लिखी है उसमें इस बात का जिक्र किया है कि माहौल बिगड़ रहा है और क्षेत्र में सांप्रदायिक संघर्ष हो सकता है.

शुभेंदु अधिकारी के भाई दिव्येंदु अधिकारी ने पत्र के माध्यम से कहा है कि आने वाले दिनों में नंदीग्राम में कानून व्यवस्था बनीं रहे इसलिए पहले से पुख्ता व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि शांतिपूर्वक तरीके से रह रहे लोगों के नियमित जीवन में कोई खलल ना पड़े.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें