1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 murshidabad jangipur sp y raghuvanshi found corona positive sp yadav got charge pwn

कोरोना संक्रमित हुए जंगीपुर के एसपी वाई रघुवंशी, एसपी यादव को मिला प्रभार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमित हुए जंगीपुर के एसपी वाई रघुवंशी, एसपी यादव को मिला प्रभार
कोरोना संक्रमित हुए जंगीपुर के एसपी वाई रघुवंशी, एसपी यादव को मिला प्रभार
Twitter

कोलकाता: 22 अप्रैल को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान होगा. मुर्शिदाबाद जिले में भी गुरूवार को छठे चरण में मतदान होगा. पर छठे चरण के मतदान से जंगीपुर से पुलिस अधीक्षक वाई रघुवंशी को चुनाव आयोग ने ड्यूटी से हटा दिया दिया है, क्योंकि वाई रघुवंशी कोरोना संक्रमित हो गये हैं.

इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें चुनावी ड्यूटी से हटा दिया है. अब उनकी जगह आईपीएस सूर्य प्रताप यादव को जंगीपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. इससे पहले 2011 बैच के आईपीएस सूर्य प्रताप बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट में मुख्यालय के डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात थे.

उन्हें तत्काल प्रभाव से जंगीपुर के एसपी का प्रभार संभालने का निर्देश दे दिया गया है. इस बाबत बुधवार को राज्य गृह विभाग की ओर से निर्देश जारी की गई है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनावी भीड़ के बीच कोरोना महामारी की रफ्तार काफी तेज हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है.

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के लगभग 10,000 नये मामले सामने आये हैं, यह आंकड़ा काफी चिंताजनक है. यह आंकड़ा तब आये हैं जब महज 40 हजार के करीब सैंपल की जांच हर रोज हो रही है. 40 हजार सैंपल की जांच में 10 हजार नये पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गयी है.

आंकड़ों के आंकलन के मुताबिक यह बात निकल कर सामने आयी है कि बंगाल में हर 100 में से 25 लोग का इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं. यह आंकड़े बेहद डराने वाले हैं. क्योंकि 25 लोगों से 100 में महामारी के फैलने में वक्त नहीं लगेगा. राज्य में मौजूद स्वास्थ्य की आधारभूत संरचनाओं को देखते हुए यह यह आंकड़ा काफी चिंताजनक है. क्योंकि, राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में बेड पहले से ही फुल हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें