1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 latest news fourth phase voting held in bengal amidst tight security

Bengal Election 2021: चौथे चरण में 44 सीटों पर होना है मतदान, आयोग ने तैनात की सेंट्रल फोर्स की 956 कंपनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कड़ी सुरक्षा के बीच बंगाल में होगा चौथे चरण का मतदान
कड़ी सुरक्षा के बीच बंगाल में होगा चौथे चरण का मतदान
Prabhat Khabar

कोलकाता: राज्य में 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों के लिए मतदान होगा. इस चरण में सुरक्षा के लिए केंद्रीय पुलिस बल की कुल 956 कंपनियों की तैनाती की जायेगी. इनमें से 793 पुलिस बल को पोलिंग के लिए तैनात रखा जायेगा. गौरतलब है कि इस चरण में दक्षिण 24 परगना, हावड़ा व हुगली, कूचबिहार और अलीपुरदुआर में चुनाव है. ऐसे में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है, ताकि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हो.

चुनाव आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीपुरदुआर में 96, कूचबिहार में 183, हावड़ा (पुलिस कमिशनरेट) 99, हावड़ा ग्रामीण में 35, बारुईपुर में 44, चंदननगर में 79, डायमंड हार्बर में 38 और कोलकाता में 94 कंपनियां तैनात की जायेंगी. यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि चौथे चरण का चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच होगा.

केंद्रीय पुलिस फोर्स की 200 कंपनियां पहुंचीं: चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में असम से केंद्रीय पुलिस बल की और 200 कंपनियां बुधवार को पहुंच चुकी हैं. अब राज्य में केंद्रीय पुलिस बल की कुल एक हजार कंपनियां मौजूद हैं. डीएम-एसपी के साथ बैठक हुई. चौथे चरण के चुनाव से पहले बुधवार को मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) की उपस्थिति में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई.

इस बैठक में दक्षिण 24 परगना, हावड़ा व हुगली, कूचबिहार और अलीपुरदुआर के डीएम व एसपी समेत अन्य आला अधिकारीगण उपस्थित थे. अधिकारी ने बताया कि इस चरण में 50 फीसदी पोलिंग बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था होगी. विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक हुई. सुरक्षा बलों की और 71 कंपनियां आ सकती हैं बंगाल: अधिकारी ने बताया कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1071 कंपनी पुलिस फोर्स की जरूरत है. पर राज्य में अब तक एक हजार कंपनी ही है. ऐसे में केंद्रीय पुलिस बल की और 71 कंपनियां बंगाल आ सकती हैं.

Posted by: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें