1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 latest news amit shah claim after the third phase election we win 68 seats in 90 in bengal

Bengal Election 2021: 'बंगाल में 90 में 68 सीटों पर होगी हमारी जीत'- तीसरे चरण के चुनाव के बाद अमित शाह का दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह
अमित शाह
facebook

Bengal Chunav 2021: राज्य में वि‍धानसभा के चौथे चरण के चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को एक के बाद एक चार रोड शो किये. शाह ने सबसे पहले हुगली जिले के सिंगूर में, फिर हावड़ा जिले के डोमजूर और हावड़ा मध्य तथा दक्षिण 24 परगना जिले के बेहला पूर्व में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में रैली निकाली. इस अवसर पर उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य में अब तक तीन चरणों के संपन्न चुनाव में 63 से 68 सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त है.

राज्य की 294 विधानसभा सीटों में 91 पर मतदान पूर्ण हो चुका है. बाकी के पांच चरणों में और 203 सीटों पर मतदान होना है. शाह ने कहा भाजपा का अनुमान है कि वह चुनाव के पहले तीन चरणों में 63 से 68 सीट जरूर जीतेगी और तृणमूल कांग्रेस, वामपंथियों और कांग्रेस पर बड़ी बढ़त बनायेगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शेष चरणों में भी बढ़त हासिल करेगी और 200 सीट जीतने के लक्ष्य को पार करेगी.

शाह ने एक समय भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के लिए सुर्खियों में रहे सिंगूर में बुधवार को रोड शो के दौरान इलाके की जनता से वादा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर यहां उद्योग-धंधे लगाये जायेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के तीन दिन बाद ही अमित शाह का रोड शो इस बात की ओर इशारा करता है कि भाजपा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य की औद्योगिक स्थिति और कथित बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरना चाहती है.

पीएम मोदी ने अपनी रैली में आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री की अड़चन डालने वाली सोच ने पश्चिम बंगाल को उद्योगों और रोजगार से वंचित कर रखा है. रोड शो के दौरान ही संवाददाताओं से बातचीत में शाह ने कहा कि राज्य में अगली सरकार भाजपा की बनने पर सिंगूर का विकास किया जायेगा, जिसे 2006 के आंदोलन के बाद से उद्योगों से वंचित रखा गया है.

उन्होंने कहा, ‘हम उद्योग लगाकर इलाके का विकास करेंगे और हमारे संकल्प पत्र में आलू के लिए 500 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की गयी है, जिसके लिए यह इलाका जाना जाता है.' श्री शाह ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार कोलकाता तथा नयी दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सिंगूर में लघु, मध्यम और बड़े उद्योग लगायेगी. उन्होंने कहा, ‘हम टकराव के बजाय विकास, संवाद और सहयोग की राजनीति करेंगे.' अमित शाह ने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह हिंदू देवी-देवताओं का नाम लेने के लिए और चंडी पाठ करने के लिए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हैं, लेकिन उन्होंने बहुत देरी कर दी है. उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि भाजपा 200 से अधिक सीटों के साथ पश्चिम बंगाल चुनाव जीतेगी.'

अमित शाह ने सिंगूर से भाजपा उम्मीदवार रवींद्रनाथ भट्टाचार्य के साथ रोड शो किया तो वहीं, हावड़ा के डाेमजूर में भाजपा उम्मीदवार राजीव बनर्जी के समर्थन में रैली निकाली. इसी प्रकार, हावड़ा मध्य में निकाली गयी रैली में हावड़ा शहर के विभिन्न सीटों से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार संजय सिंह, उमेश राय, रथीन चक्रवर्ती व वैशाली डालमिया उनके साथ मौजूद रहे. इसके बाद अमित शाह ने बेहला पूर्व व पश्चिम सीट की उम्मीदवार पायल सरकार और श्रावंती चटर्जी के समर्थन में भी रोड शो किया.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें