1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 in the third phase only bjps 2 tollywood film actress in the field will win or lose in bengal

बंगाल चुनाव 2021: तीसरे चरण में BJP के दो प्रत्याशी फिल्म स्टार, चुनावी मैदान में चलेगा जादू !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 तीसरे चरण में BJP के दो प्रत्याशी फिल्म स्टार, चुनावी मैदान में चलेगा जादू
तीसरे चरण में BJP के दो प्रत्याशी फिल्म स्टार, चुनावी मैदान में चलेगा जादू
Twitter

बंगाल चुनाव 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण की वोटिंग मंगलवार को होनी है. तीन जिलों हावड़ा, दक्षिण 24 परगना और हुगली के 31 सीटों पर चुनाव होने वाली है. तीसरे चरण में 31 सीटों के लिए 205 कैंडिडेट्स हैं जिनमें केवल दो फिल्म स्टार ही चुनावी मैदान में उतरी है. तीसरे चरण में केवल बीजेपी ने ही फिल्म स्टार को टिकट दिया है जबकि टीएमसी और संयुक्त मोर्चा ने पुराने दिग्गजों पर ही भरोसा जताया है.

बीजेपी ने श्यामपुर और उलूबेड़िया दक्षिण से दो टाॅलीवुड स्टार को चुनावी मैदान में उतारा है. श्यामपुर विधानसभा सीट से टाॅलीवुड अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती को चुनावी मैदान में उतारा है. तनुश्री चक्रवर्ती ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा है. वहीं टीएमसी ने फिर 2016 के विजयी विधायक कालीपद मंडल पर ही भरोसा जताया है. वहीं संयुक्त मोर्चा के कांग्रेस ने अमिताभ चक्रवर्ती को मैदान में उतारा है. अमिताभ को 2016 में कालीपद मंडल ने पराजित किया था.

वहीं उलूबेड़िया दक्षिण से बीजेपी ने बांगला फिल्म और जात्रा अभिनेत्री पापिया अधिकारी पर दांव लगाया है. जबकि टीएमसी ने सीटिंग विधायक पुलक राय को मैदान में उतारा है. वहीं संयुक्त मोर्चा के आइएसएफ ने कुतुबुद्दीन अहमद को कैंडिडेट बनाया है. मालूम हो कि पहले चरण में टीएमसी ने दो फिल्म स्टार को मैदान में उतारा था. वहीं दूसरे चरण में बीजेपी और टीएमसी ने मिलकर 3 फिल्म स्टार और एक पूर्व क्रिकेटर को टिकट दिया था. अब देखना यह है कि इस बार फिल्म स्टार बाजी मारती है या विजयी विधायक 2021 में भी अपना परचम इस सीट पर लहरायेंगे या नहीं. इसका पता 2 मई को ही चलेगा.

2016 में श्यामपुर और उलूबेड़िया दक्षिण सीट के परिणाम

उलूबेड़िया दक्षिण विधानसभा सीट से 2016 में टीएमसी के पुलक राय ने जीत हासिल की थी.पुलक राय को 95903 वोट मिले थे. उनका मुकाबला फारवार्ड ब्लाॅक के मो.नसीरुद्दीन के साथ था. पुलक राय ने नसीरुद्दीन को 35344 वोट से पराजित किया था. वहीं श्यामपुर से कालीपद मंडल ने जीत हासिल की थी. उन्हें 108619 वोट मिले थे. उन्होंने कांग्रेस के अमिताभ चक्रवर्ती को 26586 वोट से हराया था.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें