1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 in the fourth phase of bengal election among 44 assembly seats 12 seats are sensitive the election commission has a keen eye

Bengal Election 2021: चौथे चरण की 44 में 12 सीट सेंसेटिव,चुनाव आयोग की पैनी नजर, इस सीट पर हैं सबसे ज्यादा दागी उम्मीदवार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चौथे चरण की 44 में 12 सीट सेंसेटिव,चुनाव आयोग की पैनी नजर
चौथे चरण की 44 में 12 सीट सेंसेटिव,चुनाव आयोग की पैनी नजर
प्रभात खबर

Bengal Election 2021: बंगाल में शनिवार को चौथे चरण की वोटिंग हैं. 5 जिलों के 44 सीटों पर कल वोटिंग होनी है लेकिन इन 44 सीटों में से 12 सीट सेंसेटिव बताये जा रहे हैं. वेस्ट बंगाल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट के अनुसार 5 जिलों की 44 सीटों में 12 सीट संवेदनशील सीट हैं. इनमें हावड़ा की दो सीटें, हुगली, कूचबिहार और अलीपुरदुआर की तीन-तीन सीटें और दक्षिण 24 परगना की एक सीट संवेदनशील सीट है.

इन सेंसेटिव सीटों पर चुनाव आयोग और पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं. रिपोर्ट के मुताबिक हावड़ा जिले की हावड़ा उत्तर और हावड़ा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र, हुगली जिले की चंदननगर, सिंगूर और पांडुआ विधानसभा क्षेत्र, कूचबिहार जिले की दीनहाटा, कूचबिहार दक्षिण और सिताई विधानसभा क्षेत्र, अलीपुरदुआर जिले की मदारीहाट, कालचीनी और फलाकाटा विधानसभा क्षेत्र और दक्षिण 24 परगना जिले की कसबा विधानसभा क्षेत्र संवदेनशील क्षेत्र हैं.

इन सीटों के दागी कैंडिडेट्स पर एक नजर

हावड़ा जिले के हावड़ा उत्तर विधानसभा सीट से 13 कैंडिडेट मैदान में हैं जिनमें 6 दागी कैंडिडेट्स हैं जबकि हावड़ा दक्षिण विधानसभा सीट से 12 कैंडिडेट्स चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं जिनमें 3 कैंडिडेट्स के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं हुगली जिले के चंदनगर विधानसभा सीट से 8 कैंडिडेट्स चुनाव लड़ रहे हैं जिनमें 4 दागी कैंडिडेट्स हैं, सिंगूर से 4 कैंडिडेट्स है जिनमें 3 के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं तो वहीं पांडुआ से 7 कैंडिडेट्स चुनावी मैदान में हैं जिनमें 3 कैंडिडेट्स के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं.

कूचबिहार के दीनहाटा विधानसभा क्षेत्र से 6 कैंडिडेट्स में से 3 के खिलाफ अपराधिक मामले हैं, वहीं कूचबिहार दक्षिण सीट से 9 कैंडिडेट्स में से 3 के खिलाफ और सिताई सीट से 9 में से 3 कैंडिडेट्स के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं. अलीपुरदुआर जिले के मदारीहाट सीट से 7 कैंडिडेट्स में से 3, कालचीनी सीट से 11 कैंडिडेट्स में से 3 और फलाकाटा सीट से 8 में से 3 कैंडिडेट्स पर अपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं दक्षिण 24 परगना जिले के कसबा विधानसभा सीट से चुनाव में उतरे 9 में से 3 कैंडिडेट्स अपराधिक मामले वाले हैं.

चौथ चरण में इन सीटों पर होगी चुनाव

चौथे चरण में 373 कैंडिडेट्स अपना भाग्य आजमायेंगे. चौथे चरण में हावड़ा की 9 (डोमजूर, बाली, हावड़ा उत्तर, हावड़ा मध्य, शिवपुर, हावड़ा दक्षिण, संकराईल, पांचला और उलुबेड़िया पूर्व), दक्षिण 24 परगना की 11 (सोनारपुर दक्षिण, भांगड़, कसबा, जादवपुर, सोनारपुर उत्तर, टालीगंज, बेहला पूर्व, बेहला पश्चिम, महेशतला, बजबज और मटियाबुर्ज), हुगली की 10 (उत्तरपाड़ा, श्रीरामपुर, चांपदानी, सिंगूर, चंदननगर, चुंचुड़ा, बालागढ़, पांडुआ, सप्तग्राम और चंडीतला), उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर की 5 (कुमारग्राम, कालचीनी, अलीपुरदुआर, फालाकाटा और मदारीहाट) कूचबिहार की 9 (मेकलीगंज, माथाभांगा, कूचबिहार उत्तर, कूचबिहार दक्षिण, सीतलकुची, सिताई, दीनहाटा, नटबाड़ी और तूफानगंज) विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. 2 मई को परिणामों की घोषणा की जाएगी.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें