1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 in the counter of song khela hobe the left parody song lungi dance left party

WB Election 2021 : अब लेफ्ट ने बनाया लुंगी डांस का पैरोडी, सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cpim
cpim
prabhat khabar

कोलकाता : ब्रिगेड की सभा से पहले ‘टुंपा सोना’ की पैरोडी को वाममोर्चा ने प्रचार का हथियार बनाया था. कहना न होगा कि वाम समर्थकों के बीच यह खास लोकप्रिय भी हुआ था. ‘खेला होबे’ को पहले तृणमूल कांग्रेस ने और फिर भाजपा की ओर से बेधड़क इस्तेमाल किया जा रहा है. अब वाममोर्चा का नया गाना ‘हाल फेराओ लाल फेराओ’ (स्थिति लौटाओ लाल लौटाओ) वाम समर्थकों के बीच लोकप्रिय हो रहा है.

लुंगी डांस की तर्ज पर बनी इस पैरोडी को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. पूर्व बर्दवान के विभिन्न केंद्रों में वाममोर्चा के प्रचार में इस गाने का खासा इस्तेमाल किया जा रहा है. बर्दवान उत्तर व दक्षिण के दो युवा वाममोरचा उम्मीदवारों को भी इस गाने को गाते देखा गया है. ‘हाल फेराओ, लाल फेराओ’ को वाममोर्चा ने चुनावी नारे का कैचलाइन बना दिया है. युवा कॉमरेड इसका प्रचार भी कर रहे हैं.

टुंपा सोना गाने की सफलता के बाद अब फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के सुपरहिट गीत, लुंगी डांस, की तर्ज पर इस गाने को पेश किया गया है. गाने में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं पर कटाक्ष किया गया है. सुर के साथ वामो ने अपने शब्द इसमे जोड़ दिये हैं. गाने में भाजपा पर महंगाई, निजीकरण आदि मुद्दों को लेकर हमला किया गया है.

तृणमूल पर सारधा-नारदा, टीइटी घोटाले, कोयला तस्करी, सिंडिकेट का उल्लेख किया गया है. गाने के आखिर में वामो के घटक दलों के साथ गठबंधन की बात कही गयी है. बर्दवान दक्षिण की माकपा उम्मीदवार पृथा ताह ने कहा कि इस गाने ने खूब वाहवाही बटोरी है. युवा अगर गाने से उत्साहित होते हैं तो इसमें कोई नुकसान नहीं है. गाने के जरिये प्रचार हो रहा है.

घर-घर जाकर वह लोगों से जो कह रही हैं वह गाने के जरिये भी सामने लाया जा रहा है. गाने के जरिये वह बड़ी तादाद में लोगों तक पहुंच पा रहे हैं. बर्दवान उत्तर के माकपा उम्मीदवार चंडीचरण लेट ने कहा कि चुनाव प्रचार में युवाओं को साथ लेकर चलने में यह गाना सहायक है. वह इस गाने से आकृष्ट हो रहे हैं. प्रचार में भी वह देख रहे हैं कि गाने की बात कही जा रही है.

Posted By - Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें