1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 in durgapur the candidates of suci filled the nomination pwn

Bengal Chunav 2021: दुर्गापुर में एसयूसीआई के प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुर्गापुर में एसयूसीआई के प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
दुर्गापुर में एसयूसीआई के प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
Prabhat Khabar

दुर्गापुर से एसयूसीआई प्रत्याशी सोमनाथ चटर्जी, जुगल कृष्ण फकीरा, डोना गोस्वामी ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर उन्होंने सिटी सेंटर के गांधी मैदान में रैली को संबोधित किया इसके बाद उन्होंने जाकर अपना नामांकन दाखिल किया.

नामांकल दाखिल करने के बाद सोमनाथ बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में बैठी सरकार सभी कारखानों को बेच रही है. सरकारी कंपनियों का निजीकरण कर रह ही है. साथ ही कहा की 2014 के चुनाव में बीजेपी ने कहा था कि जीतने के बाद प्रत्येक व्यकति के खाते में पंद्रह लाख रुपये ट्रांसफर किेए जाएंगे. हर वर्ष 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी. पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. सरकार अपने वादे पूरे नहीं कर पायी.

सोमनाथ बनर्जी ने कहा कि अगर राज्य में एसयूसीआई की सरकार बनेगी तो किसान के साथ साथ गरीब परिवारों को भी लाभ होगा. कृषि में सुधार, स्वास्थ सुधार और रोजगार के लिए कार्य किये जाएंगे. डोना गोस्वामी ने कहा कि पांडेश्वर इलाके में पानी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं उसे दूर किया जाएगा. कृषि क्षेत्र में भी किसानों के साथ बैठकर उनके विकास के लिए योजनाएं बनायी जाएंगी. साथ ही कहा कि राज्य में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे.

राज्य सरकार पर हमला बोवते हुए डोना गोस्वामी ने कहा किममता बनर्जी जितना बोलती है उतना काम नहीं करती है. उन्हें गरीबों कि जिंता नहीं हैं. राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था में अभी भी सुधार नहीं हुआ है. शिक्षा में भी बंगाल पिछड़ा हुआ है. सबसे पहले राज्य से इन समस्याओं को दूर करना है.

जुगल कृष्ण फकीरा ने कहा कि मोदी सोनार बांग्ला बनाने की बात करते हैं, पर वो पहले उन राज्यों को बेहतर बनायें जहां बीजेपी की सरकार हैं इसके बाद बंगाल की चिंता करें. जुगल कृष्ण ने कहा की प्रधानमंत्री सिर्फ झूठ बोलना जानते हैं. साथ ही कहा कि पिछले 10 सालों में पीएम मोदी ने एक भी काम नहीं किया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें