1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 hindu voters were prevented from voting bjp candidates sitting on dharna with supporters in protest in galsi east bardhaman bengal

गलसी में हिंदू वोटर्स को मतदान से रोका, विरोध में समर्थकों के साथ धरने पर बैठे बीजेपी कैंडिडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गलसी में हिंदू वोटर्स को मतदान से रोका, विरोध में समर्थकों के साथ धरने पर बैठे बीजेपी कैंडिडेट
गलसी में हिंदू वोटर्स को मतदान से रोका, विरोध में समर्थकों के साथ धरने पर बैठे बीजेपी कैंडिडेट
prabhat khabar

पूर्वी बर्दवान (मुकेश तिवारी) : पूर्वी बर्दवान जिले में छठे चरण की वोटिंग जारी है. वोटिंग के बीच जिले के गलसी विधानसभा क्षेत्र के सिराई ग्राम के 243 और 244 नम्बर बूथ के हिन्दू वोटर्स को वोट देने से रोके जाने का मामला सामने आया है. आरोप है टीएमसी कार्यकर्ताओं ने वोटर्स को धमकी दी जिसके कारण वो वोटर्स अपने घरों से नहीं निकलें. इस घटना के विरोध में गलसी विधानसभा के बीजेपी कैंडिडेट विकास विश्वास समर्थकों के साथ धरना पर बैठ गये.

घटना की सूचना पाकर गलसी थाने की पुलिस और सेंट्रल फोर्स के जवान मौके पर पहुंचे. इसके बाद पुलिस और सेंट्रल फोर्स के जवान हिंदू वोटर्स को घरों से साथ लेकर मतदान केंद्र पहुंचे और उन्हें वोट दिलवाया. इस मामले में बीजेपी कैंडिडेट विकास विश्वास का कहना है, सुबह से 12:30 बजे वो उन दोनों बूथों पर वोटिंग का जायजा लेने पहुंचे थे. वहां जाकर उन्हें पता चला मात्र 10% वोट ही इन बूथों में पड़ी है.

10 प्रतिशत वोट डालने के पीछे का उन्होंने कारण जाना तो पता चला हिन्दू वोटर्स को वोट देने से रोका गया है. आरोप है कि पिछले 2-3 दिनों से टीएमसी समर्थक हिंदू वोटर्स के घर जाकर उन्हें धमकी दे रहे थे. धमकी से डरकर ही कोई वोटर्स अपने घरों से नहीं निकले. इसके बाद घटना को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की गई. शिकायत के बाद भी जब कार्रवाई नहीं हुई तब बीजेपी कैंडिडेट विकास विश्वास धरना पर बैठ गये और विरोध जताने लगे.उनके धरने पर बैठने के बाद आयोग हरकत में आयी और हिंदू वोटर्स अपना वोट डाल सके.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें