1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 from where cm mamata banerjee got political high decimation from the same singur amit shah claim in roadshow in singur bengal

Bengal Election 2021: जहां से ममता को मिली सियासी बुलंदी, उसी सिंगूर से पतन तय, रोडशो में अमित शाह का दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जहां से ममता को मिली सियासी बुलंदी, उसी सिंगूर से पतन तय, रोडशो में अमित शाह का दावा
जहां से ममता को मिली सियासी बुलंदी, उसी सिंगूर से पतन तय, रोडशो में अमित शाह का दावा
twitter

Bengal Election 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के पहले बंगाल में अमित शाह ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की हार का दावा किया. सिंगूर में आज रोड शो के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, सिंगूर ही ममता बनर्जी के पतन का कारण बनेगी. सिंगूर से ही ममता बनर्जी की राजनीति की धुआंधार शुरूआत हुई थी और उन्हें सीएम की कुर्सी हासिल हुई थी. अब सिंगूर से ही उनका पतन होगा.

बता दें कि सिंगूर आंदोलन से ही ममता बनर्जी ने लेफ्ट फ्रंट की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था. ममता बनर्जी ने सिंगूर में किसान जमीन अधिग्रहण के खिलाफ अनशन शुरू किया था, जो करीब 25 दिनों तक चला था. यह अनशन राष्ट्रपति और पीएम के आश्वासन के बाद ममता बनर्जी ने खत्म किया था. सिंगूर आंदोलन ने ही लेफ्ट फ्रंट की 34 वर्षों के शासन का अंत कर दिया था. सिंगूर आंदोलन ही टीएमसी को सत्ता में लाने का सबसे बड़ा जरिया बना था.

सिंगूर में रोड शो कर अमित शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा. वोटिंग के दौरान कैंडिडेट्स पर हमले की घटना पर अमित शाह ने कहा, अब बंगाल की जनता को तय करने का समय आ गया है. बंगाल की जनता तय करेगी उन्हें शांति से चलने वाली लोकतंत्र की बीजेपी सरकार चाहिए या ममता बनर्जी की हिंसा और खूनी राजनीति वाली सरकार. ममता बनर्जी पर अमित शाह ने खूनी राजनीति करने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा बंगाल में खूनी राजनीति को बंद करना होगा.

सिंगूर में सवाददाताओं से बातचीत में अमित शाह ने फिर बीजेपी की जीत का दावा किया है. अमिता शाह ने कहा, तीसरे चरण की वोटिंग ने भी बीजेपी की जीत को पक्का कर दिया है. बंगाल में हम 200 से ज्यादा सीट जीतकर सरकार गढ़ेंगे. बता दें सिंगूर में रोड शो के बाद अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ता के घर पर लंच किया और फिर अपनी दूसरी रोड शो हावड़ा मैदान के लिए निकल गये. हमेशा ही देखा गया है अमित शाह को, जब भी वो बंगाल में आते हैं तब खाना अपने किसी बीजेपी कार्यकर्ता के घर पर खाते हैं या किसी आदिवासी परिवार के घर पर दोपहर का भोजन करते हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें